ताज़ा खबर
 

मिस्र में धमाका, दो की मौत

मिस्र में जनवरी 2011 में हुई क्रांति में पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को सत्ता से हटाए जाने के बाद से आतंकवादियों ने उत्तरी सिनाई में कई हिंसक हमले किए हैं।
Author काहिरा | April 3, 2016 00:01 am
मिस्र पुलिस और सेना द्वारा शुक्रवार को उत्तरी सिनाई के रफाह और शेख ज्वायद शहरों में करीब 65 आतंकवादियों को मार गिराए जाने के कुछ घंटे बाद यह घटना हुई।

मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई क्षेत्र के अल-आरिश शहर में एक धमाके में एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत हो गई और एक सुरक्षा अधिकारी घायल हो गया। यह विस्फोट पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाकर किया गया था। मिस्र के गृह मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अल-बाहर मार्ग स्थित पुलिस क्लब के पास बम रखा गया था और शुक्रवार को पुलिस वाहन जैसे ही वहां से गुजरा उसमें विस्फोट हो गया। मौके पर छह एंबुलेंस भेजी गई हैं। विज्ञप्ति में कहा गया कि मिस्र पुलिस और सेना द्वारा शुक्रवार को उत्तरी सिनाई के रफाह और शेख ज्वायद शहरों में करीब 65 आतंकवादियों को मार गिराए जाने के कुछ घंटे बाद यह घटना हुई।

अधिकारियों ने पहले बताया था कि विस्फोट में तीन पुलिसकर्मी मारे गए हैं और छह अन्य घायल हुए हैं। मिस्र में जनवरी 2011 में हुई क्रांति में पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को सत्ता से हटाए जाने के बाद से आतंकवादियों ने उत्तरी सिनाई में कई हिंसक हमले किए हैं। सेना ने इलाके में सुरक्षा अभियान शुरू कर संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और गाजा पट्टी की ओर जाने वाली सुरंगों सहित आतंकवादियों से संबंधित घरों को तबाह कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग