December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

12 साल के लड़के ने की बहन से सगाई, पिता बोले- बचपन से प्‍यार करता था, डर था कि कहीं…

12 साल के एक लड़के ने 11 साल की बहन से सगाई की और अब शादी करने की तैयारी कर रहा हैं। हालांकि इसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं में रोष है। ओमर और उसकी 11 साल की लड़की की सगाई नसीर हसन ने अपने बड़े बेटे की शादी में किया।

12 साल के लड़के की 11 साल की कजन से सगाई। (Photo Source: Twitter)

12 साल के एक लड़के ने 11 साल की बहन से सगाई की और अब शादी करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि इसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रोष जताया है। 12 साल के लड़के (ओमर)  और 11 साल की लड़की (घ्राह्म) की सगाई का ऐलान नसीर हसन (पिता) ने अपने बड़े बेटे की शादी में किया। हसन ने कहा कि ओमर की शादी ग्राह्म से होगी और इस बात की घोषणा ने हमारी खुशी को दोगुना कर दिया है। उन्होंने दोनों बच्चों को शुभकमानाएं दी। यह मामला मिस्त्र का है। ग्राह्म, ओमर की कजन सिस्टर है। हालांकि इसको लेकर सामाजिक संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताई है।

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक हसन ने स्थानीय अखबार से कहा कि सगाई में कुछ भी अनुचित नहीं है। साथ ही उन्होंने आग्रह किया कि ये सगाई है, शादी नहीं। हालांकि जहां दोनों की सगाई का परिवार के लोग समर्थन कर रहे हैं, वहीं सामाजिक कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे हैं। वुमेंस सेंटर फॉर लीगल एड का दावा है कि बच्चों की सगाई के जैसे  ‘अपराध’ के लिए उनके माता पिता  को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि लड़की की जल्दी शादी उसको शिक्षा, विकास और सामाजिक क्षेत्रों से अलग कर देती है।

वीडियो: 8 साल की लड़की ने रचा इतिहास

ओमर के पिता हसन ने जोर देते हुए कहा कि उनका बेटा ग्राह्म से बहुत प्यार करता है और वह बचपन से कहता आ रहा है कि वह बड़ा होने पर ग्राह्म से ही शादी करेगा इससे पहले की कोई और उसका हाथ नहीं मांग ले। उन्होंने कहा कि उनकी शादी तक होगी तब दोनों की उम्र कानूनन शादी वाली होगी। बता दें कि मिस्त्र के कानून के मुताबिक 18 साल की कम उम्र में शादी करने पर रोक है। बच्चों की सगाई की फोटो स्थानीय मीडिया में आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। यहीं नहीं अटॉर्नी जनरल को इस मामले में जांच करने की शिकायत दर्ज कराई गई है।

READ ALSO: बेटी से 4 साल तक रेप करता रहा पिता, मिली 1500 साल से ज्यादा की सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 2:36 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग