ताज़ा खबर
 

हीथ्रो एयरपोर्ट पर उतरते ही ड्रोन से टकराया विमान, बाल-बाल बचे 137 लोग

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर ब्रिटिश एयरवेज का एक विमान दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बच गया। विमान लैंड करते वक्‍त एक ड्रोन से टकरा गया।
Author लंदन | April 18, 2016 11:55 am
हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंड करती ब्रिटिश फ्लाइट

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर ब्रिटिश एयरवेज का एक विमान दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बच गया। विमान लैंड करते वक्‍त एक ड्रोन से टकरा गया। हालांकि, पायलट की समझदारी से विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो गई और सभी 132 मुसाफिर व चालक दल के पांच सदस्‍य बाल-बाल बच गए।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि ब्रिटिश एयरवेज का एयरबस ए320 जेनेवा से आया था। विमान जब लैंड कर रहा था तभी पायलट ने बताया कि विमान किसी चीज से टकरा गया है। पुलिस जांच कर रही है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ब्रिटेन में यह इस तरह की पहली घटना बताई जा रही है।

सिविल एविएशन अथॉरिटी (सीसीए) के प्रवक्‍ता ने कहा कि हवाईअड्डे के नजदीक ड्रोन उड़ाने की इजाजत कभी नहीं दी जा सकती। अगर किसी ने नियम तोड़ा है तो उसे कड़ी सजा दी जाएगी, कैद भी हो सकती है। नियमों के मुताबिक इस जुर्म के लिए पांच साल तक कैद हो सकती है। नियम के तहत ड्रोन एयरपोर्ट, इमारतों या भीड़ वाले इलाकों के करीब नहीं उड़ाया जा सकता और 400 फीट (122 मीटर) से ज्‍यादा ऊपर नहीं भेजा जा सकता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग