ताज़ा खबर
 

मुझे भारत-चीन-जापान से नहीं बल्कि अयोग्य अमेरिकी नेताओं से है नाराजगी: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा ओबामा प्रशासन की नीतियों के कारण जापान, भारत, चीन और वियतनाम जैसे देश इंडियाना जैसे राज्यों में अमेरिका के नागरिकों से नौकरियां छीन रहे हैं।
Author कार्मेल (इंडियाना) | May 3, 2016 19:05 pm
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनकी नाराजगी भारत, चीन, जापान या वियतनाम से नहीं बल्कि ‘‘अक्षम’’ अमेरिकी नेतृत्व से है। ट्रंप का आरोप है कि भारत, चीन, जापान और वियतनाम जैसे देश अमेरिका से नौकरियां छीन रहे हैं। ट्रंप ने इंडियाना के इस शहर में एक प्रचार रैली में कहा, ‘‘मैं चीन से नाराज नहीं हूं। मैं मेक्सिको से नाराज नहीं हूं। मैं भारत या वियतनाम से नाराज नहीं हूं, जो हमसे काफी अवसर छीन रहे हैं।’’

इंडियाना में मंगलवार (3 मई) को अहम रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव होने हैं। चुनाव पूर्व ताजा सर्वेक्षण दिखाते हैं कि ट्रंप अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज से 15 अंक आगे हैं और यदि उन्हें यहां जीत मिलती है तो पार्टी उम्मीदवार बनने की उनकी संभावनाएं और पुख्ता हो जाएंगी।

न्यूयार्क के अरबपति ने अपने भाषण में ओबामा प्रशासन की नीतियों के कारण उसकी आलोचना करना जारी रखा। उन्होंने दावा कि इन्हीं नीतियों के कारण जापान, भारत, चीन और वियतनाम जैसे देश इंडियाना जैसे राज्यों में अमेरिका के नागरिकों से नौकरियां छीन रहे हैं।

ट्रंप ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ‘‘मैं पूरी तरह से अक्षम होने और अनजान होने के कारण हमारे नेताओं पर नाराज हूं। ?’’ उन्होंने कहा कि वह उनसे इसलिए नाराज हैं क्योंकि वे यह जानते ही नहीं है कि वे क्या कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.