December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

ट्रंप ने हिलेरी पर चुनावों में धांधली के हालात पैदा करने का आरोप लगाया

डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर अपने निजी फायदे के लिए अमेरिकी सरकार को एक माध्यम में तब्दील करने के लिए एक आपराधिक इंटरप्राइज चलाने और चुनाव में धांधली के हालात पैदा करने का आरोप लगाया है। मतदाताओं के दिमाग में जहर घोलने के लिए मीडिया का समर्थन होने की बात भी कही है।  डेमोक्रेटिक […]

Author वाशिंगटन | October 18, 2016 21:15 pm
हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रंप।

डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर अपने निजी फायदे के लिए अमेरिकी सरकार को एक माध्यम में तब्दील करने के लिए एक आपराधिक इंटरप्राइज चलाने और चुनाव में धांधली के हालात पैदा करने का आरोप लगाया है। मतदाताओं के दिमाग में जहर घोलने के लिए मीडिया का समर्थन होने की बात भी कही है।  डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप :68: और उनकी टीम पर विकीलिक्स द्वारा हजारों ईमेल जारी किए जाने के मद्देनजर रिपब्लिकन पार्टी से 70 वर्षीय उम्मीदवार ने विसकोंसीन में अपने समर्थकों से कहा कि राष्ट्रीय मीडिया उनके प्रचार में सहायक है।

उन्होंने कहा कि याद रखें, हम धांधली वाले चुनाव में मुकाबला कर रहे हैं…मीडिया झूठी खबरें देकर चुनाव में धांधली करने की कोशिश कर रही है। इन खबरों की कोई वैधता नहीं है और इन्हें पहले पन्ने की खबर बना रही है जिसका उद्देश्य सिर्फ अमेरिकी मतदाताओं के दिमाग में जहर घोलना है। वहीं, ट्रंप ने दावा किया कि विकीलिक्स ने जो ईमेल लीक किए हैं वह वाटरगेट से भी ज्यादा बदतर है। ‘‘और हम आठ नवंबर :चुनाव की तारीख: के दिन इस पर विराम लगाने जा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि हिलेरी के सहयोगियों ने आपकी, आपके परिवार की और आपके देश की सुरक्षा की बलि चढ़ा दी है जबकि इसकी कोई जरूरत नहीं थी।

सिलसिलेवार ट्वीट में यह जाहिर हुआ है कि हिलेरी प्रचार अभियान के शीर्ष अधिकारियों ने विदेशी लॉबिस्ट से मोटी रकम ली है।
हिलेरी के एक शीर्ष अधिकारी के ईमेल में कहा गया है, ‘‘पैसे ले लो।’’ ये धन विदेशी सरकारों की ओर से हैं। हिलेरी को राष्ट्रपति उम्मीदवार की दौड़ में शामिल अब तक की सबसे भ्रष्ट उम्मीदवार बताते हुए ट्रंप ने कहा कि एफबीआई द्वारा जारी नये दस्तावेजों से जाहिर होता है कि भ्रष्टाचार कितना गंभीर है। उन्होंने कहा कि हम एक आपराधिक इंटरप्राइज देख रहे हैं जिसने हमारी सरकार को आपके धन पर निजी फायदे वाला बना दिया है। लेकिन यह और बदतर हो गया है।

उन्होंने कहा कि एक नयी रिपोर्ट के मुताबिक सेंटर फॉर पब्लिक इंटेग्रेटी से जाहिर होेता है कि इसमें चंदा देने वाले 96 फीसदी तथाकथित पत्रकारों और संवाददाताओं ने अपना पैसा हिलेरी को दिया। ‘‘यहां तक कि वे मतदान केंद्रों पर चुनाव में धांधली करने की कोशिश कर रहे हैं जहां इतने सारे शहर भ्रष्ट हैं और मतदाताओं में फर्जीवाड़ा भी आम बात है। एक पीयू रिसर्च रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में करीब 2. 4 करोड़ : हर आठ में एक: मतदाता पंजीकरण अवैध है या गलत है।

ट्रंप ने आरोप लगाया कि चंदा देने वालों ने भी हमारी प्रणाली में धांधली की है। उन्होंने हिलेरी के प्रचार अभियान को करोड़ों डॉलर दिए गए हैं। नाफ्टा, ट्रांस पैसीफिक पार्टनरशिप और पूरी तरह से सीमाएं खोलने पर हिलेरी के जोर देने का कारण यह है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें चंदा देने वालों का उनके हर कदम पर नियंत्रण है।उन्होंने कहा कि यदि हमने ‘क्लिंटन कार्टेल’ को यह सरकार चलाने दी तो इतिहास में साल 2017 अमेरिका का स्वतंत्रता खोने वाले वर्ष के रूप में दर्ज हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 9:15 pm

सबरंग