ताज़ा खबर
 

Donald Trump press conference: रोजगार बढ़ाना हमारी प्राथमिकता

अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रेस से पहली बार मुखातिब हुए हैं।
Author January 12, 2017 00:00 am
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (एजेंसी फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रेस से पहली बार मुखातिब हुए हैं। डोनाल्ड ने इस कॉन्फ्रेंस में अमेरिका में रोजगार बढ़ाने पर जोर दिया है। ट्रंप ने इस मौके पर अमेरिकी पत्रकारों के कई प्रकार के सवालों का जवाब दे रहे हैं। रशिया से जुड़े सवाल पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि अगर पुतिन मुझे पसंद करते हैं तो ये हमारे लिए अच्छा है। एक दूसरे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रपति को तौर पर में ट्रंप ऑर्गनाइजेशन और देश दोनों सफलतापूर्वक चला सकता था। लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। ट्रंप 20 जनवरी से अमेरिका का रष्ट्रपति पद संभाल लेंगे। इससे पहले बराक ओबामा ने व्हाइट हाऊस में अपनी फेयरवैल स्पीच दी है।

 डोनाल्ड ट्रंप के बयान में ये बातें खास रहीं।

उन्होंने कहा कि हमें दवा कंपनियों के लिए नई बोली प्रक्रिया अपनाने की जरूरत है। हम बहुत अधिक धन की बचत करने वाले हैं। एफ-35 के मामले को लेकर पूरी तरह सजग हूं।  हम एफ-18 पर भी विचार कर रहे हैं। हम काफी पीछे चल रहे हैं। हमारे साथ कई अच्छे लोग जुड़ रहे हैं। हम बहुत अच्छा करने वाले हैं। हम इसे लेकर रोमांचित हैं। मैं बहुत अधिक नौकरियां पैदा करूंगा।

तो वहीं रूस से जुड़े मुद्दे पर ट्रंप ने कहा 

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ जुड़ा रूस का विवाद प्रेस कॉन्फेंस में भी देखने को मिला। बुधवार को मीडिया में आई खबर के अनुसार कहा गया है कि रूस के पास कई वर्षों से तैयार की गई उनकी बेहद गोपनीए व्यक्तिगत सूचना है। इसको खारिज करते हुए ट्रंप ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह ‘नाजी जर्मनी में रहने’ जैसा है।

एफबीआई और सीआईए समेत अमेरिका की चार प्रमुख खुफिया एजेंसियों ने ट्रंप और निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के समक्ष पिछले सप्ताह, वर्ष 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप पर एक रिपोर्ट पेश की थी जिसमें इन आरोपों का जिक्र था। ट्रंप ने रिपोर्ट को ‘गढ़ी हुई’ करार दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग