ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रम्प की लोकप्रियता में इजाफा

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी के दावेदार और न्यूयार्क के रियल इस्टेट कारोबारी डोनाल्ड ट्रम्प पिछले महीने हुए सर्वेक्षण में 39 फीसद लोकप्रियता के साथ 11 अंक हासिल कर लोकप्रियता रेटिंग में नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं..
Author वाशिंगटन | December 19, 2015 22:54 pm
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनॉल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी के दावेदार और न्यूयार्क के रियल इस्टेट कारोबारी डोनाल्ड ट्रम्प पिछले महीने हुए सर्वेक्षण में 39 फीसद लोकप्रियता के साथ 11 अंक हासिल कर लोकप्रियता रेटिंग में नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। अमेरिका में सभी मुसलमानों के प्रवेश को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित करने के बयान के बाद 69 साल के ट्रम्प ने 11 फीसद की बढ़त ली है। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी टेड क्रूज ने 18 फीसद, मार्को रूबियो 11 फीसद और बेन कार्सन ने नौ फीसद अंक हासिल किए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिक उम्मीदवारी के दावेदारों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सर्वेक्षण करने वाले ‘फॉक्स न्यूज’ ने बताया कि 15 दिसंबर को लास वेगास में दावेदारों के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद नए चुनाव के लिए सभी साक्षात्कार कर लिए गए हैं। सर्वेक्षण करने वाली एक अन्य संस्था ‘पब्लिक पॉलिसी पोलिंग’ की ओर से जारी सर्वेक्षण में भी ट्रम्प आगे चल रहे हैं।

इसके मुताबिक, ट्रम्प को रिपब्लिकन मतदाताओं का 34 फीसद समर्थन मिला है। उनके बाद क्रूज (18 फीसद) , रूबियो (13 फीसद) और जेब बुश (सात फीसद) का नाम शामिल है। ‘रियलक्लीयरपॉलिटिक्स डॉट कॉम’ ने भी सभी प्रमुख सर्वेक्षण संस्थाओं का औसत बरकरार रखा और राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी के सभी दावेदारों में ट्रम्प को शीर्ष पर रखते हुए उनकी लोकप्रियता रेटिंग 33.8 फीसद तय की है। ट्रम्प के बाद क्रूज (16.6 फीसद), रूबियो (12.4 फीसद), कार्सन (11 फीसद) और बुश (4.2 फीसद) का नाम शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.