ताज़ा खबर
 

‘रूसी बैंक के साथ बातचीत के लिए डोनाल्ड ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन का सीक्रेट सर्वर’

खबर में कहा गया कि ट्रंप गुप्त तरीके से इस रूसी बैंक के साथ संवाद करते थे, हालांकि उनके प्रचार अभियान दल ने इस बात को खारिज कर दिया है।
Author वॉशिंगटन | November 1, 2016 16:27 pm
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (Photo Source: AP/File)

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से एक सप्ताह पहले रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और रूस के बीच विवादास्पद संबंध के ताजा आरोपों वाली मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप टॉवर में ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन का एक गुप्त सर्वर था जिसके माध्यम से रूस की एक बैंक के साथ गुप्त संवाद किया गया। स्लेट की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन में रखे एक सर्वर का रूस की सबसे बड़ी निजी व्यावसायिक बैंक अल्फा बैंक के साथ संपर्क होने का पता चला है। इसमें कहा गया कि सर्वर पर हुई गतिविधियां इस ओर इशारा करती हैं कि ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन में रजिस्टर्ड सर्वर और अल्फा बैंक से जुड़े दो सर्वरों के बीच कड़ियां जुड़ी थीं।

खबर में कहा गया कि ट्रंप गुप्त तरीके से इस रूसी बैंक के साथ संवाद करते थे, हालांकि उनके प्रचार अभियान दल ने इस बात को खारिज कर दिया है। स्लेट के मुताबिक उसने एक वैज्ञानिक और उनके दो सहयोगियों से बात की है। आरोप है कि बैंक से गुपचुप तरीके से संवाद के लिए सर्वर लगाया गया था। जब एक संवाददाता ने इसके बारे में पूछताछ शुरू की तो सर्वर को बंद कर दिया गया। ट्रंप की डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन ने एक ट्वीट में मांग की कि ट्रंप को अब रूस के साथ अपने संबंधों के बारे में सवालों का जवाब देना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग