December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

ट्रंप ने अपने सत्ता हस्तांतरण दल में मतभेद की खबरें खारिज कीं

ऐतिहासिक चुनाव में जीत दर्ज करने के एक सप्ताह बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को अभी अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों के नाम तय करने हैं ।

Author वॉशिंगटन | November 17, 2016 00:48 am
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। (फाइल फोटो)

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उन खबरों से इनकार किया जिनमें मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर उनके सत्ता हस्तांतरण दल में सलाहकारों के बीच मतभेद की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि मंत्रियों की नियुक्ति के लिए एक बहुत ही व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है।
ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मंत्रिमंडल और अन्य पदों पर मेरे फैसले के संबंध में अत्यंत व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है । मैं एकमात्र व्यक्ति हूं जो यह जानता है कि किसे नियुक्त किया जाना है ।’’

सत्तर वर्षीय ट्रंप का ट्वीट ऐसे समय आया है जब मीडिया में खबरें आई हैं कि मंत्रिमंडल में नियुक्तियों को लेकर उनकी टीम में मतभेद हैं। ऐतिहासिक चुनाव में जीत दर्ज करने के एक सप्ताह बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को अभी अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों के नाम तय करने हैं । अब तक वह रिपब्लिकन नेशनल कमेटी चेयरमैन रेइंस प्रिएबस को अपना स्टाफ प्रमुख एवं अपने प्रचार सीईओ स्टीफन बैनोन को मुख्य रणनीतिकार के रूप में चुन चुके हैं।

सीएनएन ने खबर दी कि ट्रंप के दामाद एवं करीबी सलाहकार जैरेड कुशनेर का नाम निर्वाचित राष्ट्रपति की सत्ता हस्तांतरण टीम में ‘‘मतभेद’’ के केंद्र में है ।
वाल स्ट्रीट जर्नल ने खबर दी कि निर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कल सत्ता हस्तांतरण टीम से सभी लॉबिस्ट को हटाने का आदेश दिया ।पूर्व कांग्रेस सदस्य माइक रोजर्स भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें राष्ट्रपति की सत्ता हस्तांतरण टीम की राष्ट्रीय सुरक्षा इकाई से अपदस्थ कर दिया गया । मंगलवार को पेंस ने व्हाइट हाउस को आवश्यक दस्तावेज कार्य सौंपा जिससे हस्तांतरण का कार्य सुगम होगा।

 

“सरकार को मीडिया के काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए”: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 12:48 am

सबरंग