ताज़ा खबर
 

ओरलैंडो गोलीबारी: डोनाल्ड ट्रंप ने मांगा बराक ओबामा का इस्तीफा

ट्रंप ने दावा किया कि ओरलैंडो के गे क्लब पर गोलीबारी करने वाले अफगान मूल के बंदूकधारी उमर मतीन ने हत्याओं को अंजाम देते समय ‘अल्ला हू अकबर’ कहा था।
Author वॉशिंगटन | June 13, 2016 13:52 pm
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प। (एपी फाइल फोटो)

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने ओरलैंडो के एक गे क्लब में गोलीबारी की घटना को ‘कट्टर इस्लामी आतंकवाद’ की संज्ञा नहीं देने पर राष्ट्रपति बराक ओबामा का इस्तीफा मांगा है। दूसरी तरफ, उनकी प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट नेता हिलेरी क्लिंटन ने आतंकी समूहों को पराजित करने के लिए प्रयासों को तेज करने का समर्थन किया है।

ट्रंप ने ओरलैंडो की घटना को लेकर एक के एक बाद कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा, ‘क्या राष्ट्रपति ओबामा ‘कट्टर इस्लामी आतंकवाद’ शब्द का इस्तेमाल करेंगे? अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनको तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।’ ट्रंप ने दावा किया कि ओरलैंडो के गे क्लब पर गोलीबारी करने वाले अफगान मूल के बंदूकधारी उमर मतीन ने हत्याओं को अंजाम देते समय ‘अल्ला हू अकबर’ कहा था। इस घटना में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने ट्रंप के इस दावे की पुष्टि नहीं की है। संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार ने यह भी कहा कि लॉस एंजिलिस में गे परेड को निशाना बनाने के मंसूबे से निकले जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है उसका भी इसी से संबंध हो सकता है। बहरहाल, पुलिस ने इसके तार ओरलैंडो गोलीबारी कांड से जुड़े होने से इंकार किया है।

एक अलग बयान में ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर भी निशाना साधा। हिलेरी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के करीब पहुंच गई हैं। उधर, हिलेरी ने ओरलैंडो की घटना को आतंकी कृत्य करार दिया और आतंकी समूहों को पराजित करने के लिए प्रयासों को तेज करने का भी आह्वान किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग