December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

अमेरिकी NRI ने कहा- बेमिसाल दोस्‍त बनेंगे नरेंद्र मोदी और डोनाल्‍ड ट्रम्‍प

शलभ ने कहा कि ट्रंप-मोदी सरकार के तहत भारत-अमेरिका का व्यापार अगले 8 सालों में 1000 अरब डॉलर वार्षिक तक पहुंचेगा।

Author एडिसन (न्यूजर्सी) | November 14, 2016 19:28 pm
रिपब्लिकन हिंदू कोअलीशन के संस्थापक शलभ कुमार (दाएं) और साथ में डोनाल्ड ट्रंप। (फेसबुक फोटो)

ट्रंप समर्थक एक प्रमुख भारतीय अमेरिकी उद्योगपति ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ‘बेमिसाल दोस्त’ होंगे और उनके नेतृत्व में एक दशक से भी कम समय में भारत-अमेरिका व्यापार एक हजार अरब डॉलर वार्षिक तक पहुंच सकता है। ट्रंप की चुनावी जीत के बाद रिपब्लिकन हिंदू कोअलीशन के संस्थापक शलभ कुमार ने उनके सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘मुझे कोई संदेह नहीं है कि ट्रंप सरकार और मोदी सरकार अच्छी दोस्त होंगी और दोनों नेता विश्व नेतृत्व के इतिहास में ‘बेमिसाल दोस्त’ होंगे।’ उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ट्रंप दो कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति होंगे और मोदी सरकार को भी दूसरा कार्यकाल मिलेगा, ऐसे में दोनों नेता विश्व मंच पर कम से कम आठ साल एक साथ काम करेंगे।

द्विपक्षीय आर्थिक सहयोग में दृढ़ वृद्धि का हवाला देते हुए कुमार ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि ट्रंप सरकार और मोदी सरकार के तहत भारत और अमेरिका का व्यापार अगले आठ सालों में एक हजार अरब डॉलर वार्षिक तक पहुंच जाएगा। कुमार ने पिछले महीने न्यूजर्सी में एक रैली का आयोजन किया था जहां पहुंचे ट्रंप ने कहा था वह हिंदुओं और भारत के प्रशंसक हैं। कुमार ने ट्रंप की आश्चर्यजनक जीत को दूसरी दिवाली बतायी। उन्होंने विश्वास प्रकट किया कि ट्रंप प्रशासन मजबूत कानून बनाएगा जिससे अपने अमेरिका ग्रीन कार्ड और कानूनी निवास परमिट का कानूनी तरीके से बाट जोह रहे हजारों भारतीयों को लाभ मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 14, 2016 7:28 pm

सबरंग