December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

US Presidential Polls 2016: ट्रंप की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- मिलकर नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे रिश्‍ते

ट्रंप ने चुनाव जीतने के बाद अपने संबोधन में कहा है कि यह एकजुट जनता के तौर पर साथ आने का समय है। मैं हमारी सरजमीं के प्रत्येक नागरिक से वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनूंगा।

Author वाशिंगटन | November 9, 2016 14:43 pm
(File Photo)

ट्रंप ने चुनाव जीतने के बाद अपने संबोधन में कहा है कि यह एकजुट जनता के तौर पर साथ आने का समय है। मैं हमारी सरजमीं के प्रत्येक नागरिक से वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनूंगा। ट्रंप ने प्रचार मुहिम मुख्यालय में अपने समर्थकों को संबोधित किया। ट्रंप ने अपनी चुनाव प्रचार मुहिम के मुख्यालय में अपने समर्थकों से कहा, ‘‘यह हम सब के लिए एकजुट जनता के रूप में साथ आने का समय है। मैं हमारी सरजमीं के हर नागरिक से वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनूंगा।’ ट्रंप ने बताया कि हिलेरी ने उन्हें फोन करके जीत की बधाई दी।  उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन्हें उनकी शानदार मुहिम पर बधाई देता हूं। देश पर उनका बहुत एहसान है।’ ट्रंप ने कहा, ‘‘हमारी प्रचार मुहिम नहीं बल्कि एक आंदोलन था। यह सभी जातियों, पृष्ठभूमियों एवं आस्थाओं का आंदोलन था। हम साथ मिलकर देश के पुनर्निर्माण का अत्यंत आवश्यक कार्य आरंभ करेंगे। देश में अपार संभावनाएं हैं।’  वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्रंप को जीत की बधाई दी है और कहा अब कि मिलकर नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे दोनों देश को रिश्‍ते।

 

उन्होंने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच अपने समर्थकों से कहा, ‘‘हम अंदरूनी शहरों में हालात दुरुस्त करेंगे। हम हमारी बुनियादी सुविधाओं का निर्माण करेंगे। इसके पुनर्निर्माण में हम लाखों लोगों को काम मुहैया कराएंगे।’ सीएनएन के अनुमान के अनुसार ट्रंप ने 29 राज्यों और हिलेरी ने 18 राज्यों में जीत हासिल की।

चैनल के अनुसार ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया, फ्लोरिडा, अलास्का, यूटा, आयोवा, एरिजोना, विस्कॉन्सिन, जॉर्जिया, ओहायो, उत्तर कैरोलिना, उत्तर डकोटा, दक्षिण डकोटा, नेब्रास्का, कंसास, ओकलाहोमा, टेक्सास, व्योमिंग, इंडियाना, केंटुकी, टेनेसी, मिसीसिपी, अरकंसास, लुइसियाना, पश्चिम वर्जीनिया, अलबामा, दक्षिण कैरोलिना, मोंटाना, इडाहो और मिसौरी में जीत हासिल की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 9, 2016 2:40 pm

सबरंग