ताज़ा खबर
 

ढाका कैफे हमले में शामिल 4 आतंकी गिरफ्तार, 22 लोगों की हुई थी मौत

इस हमले में एक भारतीय लड़की और 17 विदेशियों समेत 22 लोगों की मौत हो गई थी।
Author ढाका | February 1, 2017 22:34 pm
बांग्लादेशी सुरक्षा बल के जवान (File Photo: REUTERS/Mohammd Ponir Hossain)

बांग्लादेश की पुलिस ने बुधवार (1 फरवरी) को कहा कि उन्होंने ढाका के लोकप्रिय कैफे पर भयावह आतंकी हमला करने वाले प्रतिबंधित इस्लामी संगठन के चार आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले में एक भारतीय लड़की और 17 विदेशियों समेत 22 लोगों की मौत हो गई थी। रैपिड एक्शन बटालियन (आरएसबी) के प्रवक्ता ने संवाददाताओं को बताया कि मंगलवार (31 जनवरी) रात जत्राबी इलाके में एक घर पर छापेमारी के दौरान नियो जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। वे यहां नकली पहचान से किराए पर रह रहे थे। उन्होंने बताया कि इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के चार आतंकियों ने ढाका में गत एक जुलाई को भयावह आतंकी हमले को अंजाम दिया था। इनमें से एक आतंकी संगठन का आईटी विशेषज्ञ था।

आरएबी के एक लघु वक्तव्य में कहा गया कि चारों आतंकी जेएमबी के सरवर तामिन समूह के सदस्य थे और उनमें से एक अशफाक ए आजम वेबसाइटों को देखता था और संगठन को तकनीकी मदद देता था। आतंकियों के पास से दो पिस्तौलें, 21 गोलियां, चार तेजधार हथियार, गन पाउडर और बम बनाने का सामान मिला है। दो हफ्ते पहले ही पुलिस ने कहा था कि ढाका के संभ्रांत गुलशन इलाके में होली आर्टिसन रेस्टोरेंट में एक जुलाई, 2016 को हमला करने वाले मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक को पकड़ लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग