ताज़ा खबर
 

पाक रक्षामंत्री का दावा, भारत के अडंगा डालने के बावजूद अमेरिका 8 F-16 लड़ाकू विमान देने को तैयार

कुछ दिन पहले ही यह खबर आई थी कि रिपब्लिकन के बहुमत वाली अमेरिकी कांग्रेस ने पाकिस्तान को F-16 लड़ाकू विमानों की बिक्री रोक दी है।
Author इस्लामाबाद | January 19, 2016 19:05 pm
पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री आसिफ ने यह स्पष्ट नहीं किया कि भारत और हक्कानी ने अमेरिकी कांग्रेस के फैसले को कैसे प्रभावित किया।

पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने आज कहा कि भारत के अड़ंगा डालने की कोशिशों के बावजूद अमेरिका पाकिस्तान को आठ एफ-16 विमान देने को तैयार है। आसिफ ने कहा, ‘वाशिंगटन में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी और भारत के अड़ंगा डालने की कोशिशों के बावजूद ओबामा प्रशासन पाकिस्तान को आठ F-16 लड़ाकू विमानों की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है।’ कुछ दिन पहले ही यह खबर आई थी कि रिपब्लिकन के बहुमत वाली अमेरिकी कांग्रेस ने पाकिस्तान को एफ 16 लड़ाकू विमानों की बिक्री रोक दी है।

आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने में उसकी अनिच्छा को लेकर कांग्रेस में पाकिस्तान के खिलाफ बढ़ती भावनाओं के बीच ऐसा कहा गया था। नेशनल असेम्बली में एक चर्चा के दौरान पाकिस्तान के सांसदों ने जेट विमान की बिक्री पर रोक लगाने के लिए अमेरिकी कांग्रेस को कोसा और मंत्री को दखल देना पड़ा। आसिफ ने यह स्पष्ट नहीं किया कि भारत और हक्कानी ने अमेरिकी कांग्रेस के फैसले को कैसे प्रभावित किया। आसिफ अली जरदारी की सरकार के दौरान हक्कानी वाशिंगटन में पाकिस्तान के राजदूत थे।

Read Alsoइंटरनेट से शुरू हुआ प्‍यार मुंबई के युवक को ले गया पाकिस्‍तान, अब पाक सेना की गिरफ्त में

हक्कानी से सेना नफरत करती थी और उन्हें ‘मेमो गेट कांड’ के बाद हटा दिया गया था। यह मेमो उन्होंने अमेरिकी सरकार को सेना के खिलाफ लिखा था। पाकिस्तान ने एफ 16 लड़ाकू विमानों की मांग की है जो उसकी वायुसेना का आधार हैं और उन्हें आतंकवादियों के खिलाफ अभियानों में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। ओेबामा प्रशासन ने अक्तूबर में कहा था कि यह पाकिस्तान को आठ नये एफ 16 लड़ाकू विमान बेचने की तैयारी कर रहा है।

Read Also: मसूद अजहर की नवाज शरीफ को चेतावनी, कहा- खतरनाक रास्‍ते पर आगे बढ़ रहा है पाकिस्‍तान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग