ताज़ा खबर
 

हिलेरी क्लिंटन को झटका, कन्वेंशन से पहले डेमोक्रेटिक अध्यक्षा ने की इस्तीफे की घोषणा

वासेरमैन शुल्त्ज ने एक बयान में कहा कि वह चार दिवसीय कन्वेंशन के अंत में पद छोड़ देंगी।
Author फिलाडेल्फिया (अमेरिका) | July 25, 2016 14:36 pm
डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा डेबी वासेरमैन शुल्त्ज (REUTERS/Scott Audette/File Photo)

डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा डेबी वासेरमैन शुल्त्ज ने दबाव में आकर अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। पार्टी को मजबूत नेतृत्व देने वाली शुल्त्ज ने यह घोषणा ऐसे समय पर की है, जब पार्टी के अधिकारी फिलाडेल्फिया में हिलेरी क्लिंटन को डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार घोषित करने के लिए एकत्र हुए हैं। वासेरमैन शुल्त्ज की ओर से कल की गई यह घोषणा दरअसल हैक किए गए ईमेलों पर उठे तूफान का नतीजा है। इन ईमेलों से प्रतीत होता है कि डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) ने निष्पक्षता की शपथ लेने के बावजूद प्राइमरी के दौरान हिलेरी का पक्ष लिया। ईमेल लीक होने के बाद प्राइमरी चुनावों के उप-विजेता बर्नी सैंडर्स ने वासेरमैन शुल्त्ज से तत्काल इस्तीफे की मांग की।

वासेरमैन शुल्त्ज ने एक बयान में कहा कि वह चार दिवसीय कन्वेंशन के अंत में पद छोड़ देंगी। उन्होंने कहा कि वह इस कन्वेंशन की औपचारिक शुरुआत एवं समापन करने के साथ-साथ डेलीगेट्स को संबोधित करने की योजना बना रही हैं। उनके इस बयान में ईमेल विवाद का जिक्र नहीं आया। शुल्त्ज का जल्दी चले जाना दरअसल इस बात को रेखांकित करता है कि पार्टी के नेता कन्वेंशन में सैंडर्स के पक्के समर्थकों के साथ किसी भी तरह की तकरार से बचना चाहते हैं। राष्ट्रपति चुनाव के पूरे प्रचार के दौरान शुल्त्ज आलोचना का केंद्र रही हैं और सैंडर्स बार-बार यह आरोप लगाते रहे हैं कि डीएनसी हिलेरी का समर्थन कर रही है। सैंडर्स ने कहा कि विकीलीक्स वेबसाइट की ओर से प्रकाशित 19000 ईमेलों ने उनके संदेहों की पुष्टि कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.