ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया में बाढ़, भूस्खलन में 10 की मौत, तीन लापता

इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन में दस लोगों की मौत हो गयी है तथा जावा द्वीप पर अभी भी लापता तीन लोगों की तलाश की जा रही है।
Author जकार्ता | September 21, 2016 11:16 am
(File Photo)

इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन में दस लोगों की मौत हो गयी है तथा जावा द्वीप पर अभी भी लापता तीन लोगों की तलाश की जा रही है। राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुर्वो नुगरोहो ने एक बयान में बताया कि आज तड़के पश्चिमी जावा के गरूत में मूसलाधार बारिश के कारण अचानक से बाढ़ आ गई ।

उन्होंने बताया कि गरूत में स्थानीय आपदा एजेंसी से मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक एक नदी के तटों को पार कर जाने के कारण ‘आठ लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति लापता है।’ उन्होंने बताया कि जिले में 30 अन्य लोग घायल हो गये हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर है । पानी बढ़ने के कारण सैकड़ों लोगों को अपना घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ा।

आपदा के कारण बेघर हुये लोगों की सहायता के लिए आपातकालीन आश्रय स्थल और अस्थायी रसोई की व्यवस्था की गयी है। पश्चिमी जावा में दूसरी जगहों पर भारी बारिश हुयी है जिसके कारण सुमेदांग क्षेत्र में भूस्खलन हुआ है। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है और मलबे के नीचे दब जाने के कारण दो अन्य लोगों के मारे जाने की आशंका है।
सुतोपो ने बताया, ‘‘उनकी लगातार तलाश जारी है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.