ताज़ा खबर
 

मुंबई हमले के मामले में गवाही देगा हेडली : अटार्नी

अमेरिकी में 35 साल की सजा काट रहा लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी मूल का अमेरिकी आतंकवादी डेविड हेडली 26-11 मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के..
Author वाशिंगटन | November 21, 2015 00:20 am
डेविड हेटली को मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमलों का षडयंत्र रचने और अंजाम देने में शामिल होने का दोषी ठहराया गया है।

अमेरिकी में 35 साल की सजा काट रहा लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी मूल का अमेरिकी आतंकवादी डेविड हेडली 26-11 मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुंबई की एक अदालत के समक्ष गवाही देगा। हेडली के अटॉर्नी जॉन टी थीइस ने बताया, ‘मैंने (टाडा अदालत के आदेश के बारे में जिसमें अदालत ने कहा है कि उसे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 10 दिसंबर को पेश किया जाए) रिपोर्टं देखी हैं।

हेडली अपने समझौते की शर्तों का पालन करेगा, जो सार्वजनिक दस्तावेज है।’ मार्च 2010 में इकबालिया बयान के तहत हेडली ने सहमति दी थी कि जब कभी अमेरिका के अटॉर्नी का दफ्तर उसे निर्देश देगा तो वह पेशी, वीडियो कान्फ्रेंसिंग या अन्य तरह से अमेरिका में हो रही किसी विदेशी न्यायिक प्रक्रिया में पूर्ण और सच्ची गवाही देगा।

हेडली फिलहाल अमेरिका की एक जेल में 35 साल की सजा काट रहा है। उसे मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमलों का षडयंत्र रचने और अंजाम देने में शामिल होने का दोषी ठहराया गया है। इन हमलों में 166 लोग मारे गए थे जिनमें छह अमेरिकी भी थे। इकबालिया बयान के तहत, मुंबई में अदालत के सामने गवाही देने के लिए हेडली को आदेश जारी करना अमेरिका के न्याय विभाग पर निर्भर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग