ताज़ा खबर
 

मध्य अफ्रीका में हुए संघर्ष में 16 की मौत, हजारों पलायन को मजबूर

बंगुई से 400 किलोमीटर पूर्वोत्तर में स्थित ब्रिया शहर में सोमवार को पूर्व ‘सेलेका’ मुस्लिम विद्रोही समूह के विरोधी धड़ों के बीच हिंसा भड़क उठी थी।
Author बंगुई | November 24, 2016 14:06 pm
मध्य अफ्रीकी गणराज्य का ब्रिया शहर (गूगल मैप)

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में विरोधी सशस्त्र समूहों के बीच हुए संघर्ष का हवाला देते हुए संयुक्त राष्ट्र ने जातीय समूह फुलानी को चेतावनी दी है और कहा है कि विरोधियों के बीच हुए इस संघर्ष में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और हजारों नागरिक विस्थापित हो गए। संयुक्त राष्ट्र के शांतिरक्षक बल एमआईएनयूएससीए के प्रवक्ता व्लादिमीर मोंटीरो ने बुधवार (23 नवंबर) को एक बयान में कहा, ‘कम से कम 16 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और हजारों लोग विस्थापित हुए हैं।’ बंगुई से 400 किलोमीटर पूर्वोत्तर में स्थित ब्रिया शहर में सोमवार को पूर्व ‘सेलेका’ मुस्लिम विद्रोही समूह के विरोधी धड़ों के बीच हिंसा भड़क उठी थी।

एमआईएनयूएससीए ने मंगलवार (22 नवंबर) को बताया कि संघर्ष के दौरान उनके एक शिविर में आग लग गई थी। उन्होंने वहां शरण लिए करीब 5,000 नागरिकों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल भेजने की घोषणा की। संघर्ष पॉपुलर फ्रंट फॉर द रीनेसेंस ऑफ द सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक (एफपीआरसी) और यूनियन फॉर पीस इन सेंट्रल अफ्रीका (यूपीसी) के बीच हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.