January 19, 2017

ताज़ा खबर

 

मां-बाप कर्जा नहीं चुका पाए तो बेटे ने मौत के घाट उतारा, खबर छिपाने के लिए 17 पड़ोसियों को भी मार डाला

किंगपेई पुलिस के सामने बताया कि उसने अपने मां बाप के साथ अपने 17 पड़ोसियों की हत्या कर दी। पुलिस को घटना की शुरूआती जांच में पता चला है कि मरने वाले पड़ोसियों में 6 परिवारों के लोग शामिल हैं।

चीनी पुलिस के जवान हुईजे काउंटी स्थित ‘येमा’ गांव को अपने कब्जे में ले लिया है, जहां यह घटना हुई। (Photo: Xinhua)

चीन से एक दिल दहला देने वाली कत्लेआम की घटना सामने आई है। वहां के दक्षिण पश्चिम यून्नान प्रांत में एक 27 वर्षीय आदमी ने सिर्फ इसलिए अपने पेरेन्ट्स का कत्ल कर दिया क्योंकि वो उसका कर्जा नहीं चुका पाए थे। यही नहीं, इस सरफिरे ने इन दो हत्याओं को छिपाने के लिए अपने पड़ोस में रहने वाले 17 और लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इस भीषण कत्लेआम के बाद चीन में लोग इसी घटना की चर्चा कर रहे हैं। चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी सिंहुआ की रिपोर्ट के मुताबिक कुंमिंग में काम करने वाला यांग किंगपेई नाम का शख्स हुईजे काउंटी स्थित अपने गांव ‘येमा’ आया था। उसने अपने मां बाप से उसके उधार पैसे चुकाने के लिए कहा। मां बाप ने उसके पैसे चुकाने में असमर्थता जताई जिसके बाद उसने गुस्से में आकर दोनों का कत्ल कर दिया। अपने इस कृत्य को छिपाने के लिए उसने अपने 17 पड़ोसियों को भी मार डाला, जिसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। इस वारदात को अंजाम देने के बाद वह कुंमिंग भागने में सफल रहा, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस इंवेस्टिगेशन में किंगपेई ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। किंगपेई ने पुलिस के सामने बताया कि उसने अपने मां बाप के साथ अपने 17 पड़ोसियों की हत्या कर दी। पुलिस को घटना की शुरूआती जांच में पता चला है कि मरने वाले पड़ोसियों में 6 परिवारों के लोग शामिल हैं। चीन का लोक सुरक्षा मंत्रालय इस घटना की जांच कर रहा है। पुलिस ने किंगपेई के गांव से लोगों के शव बरामद कर लिए हैं। चीन में अमूमन इस तरह का कत्लेआम नहीं होता है और इस घटना के बाद वहां की सोशल मीडिया में इस पर चर्चाओं का दौर गरम है। इससे पहले फरवरी 2014 में दक्षिण पश्चिम चीन के कुनमिंग शहर में एक रेलवे स्टेशन पर चाकुओं से लैस अज्ञात व्यक्तियों के एक समूह ने 27 व्यक्तियों को मार दिया था। उनके हमले में 109 अन्य घायल हो गए थे।

Read Also: इजराइल के पूर्व राष्ट्रपति शिमोन पेरेज ने मरने से पहले खोल दिया परमाणु क्षमता से जुड़ा राज़

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 8:41 pm

सबरंग