March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

चीन की कंपनी का अनोखा नियम, हर महिला कर्मचारी को करना पड़ता है अपने बॉस को किस

चीन के अखबार People's Daily के मुताबिक, यहां काम करने वाली सभी महिला कर्मचारियों को इस परंपरा को निभाना पड़ता है और हर दिन ऑफिस आने पर अपने बॉस को किस करना पड़ता है।

बीजिंग में स्थित यह कंपनी शराब से जुड़ी मशीनरी का निर्माण करती है। (Photo: People’s Daily)

भारत में महिलाओं को बराबर का दर्जा दिया जाता है। साथ ही उनका सम्मान करना हर जगह जरूरी माना जाता है चाहे घर हो या ऑफिस। लेकिन क्या हो अगर किसी ऑफिस में यह नियम आ जाए की महिला कर्मचारी हर रोज अपने बॉस को किस करेगी। आपको भले ही यह मजाक लगे, या हो सकता है यह सुन आपको गुस्सा भी आ जाए। लेकिन चीन में एक कंपनी ऐसी है जहां महिला कर्मचारियों को हर रोज अपने बॉस को किस करना पड़ता है। कंपनी का मानना है कि इससे कॉरपोरेट कल्चर और टीम की एकता को बढ़ावा मिलता है।

चीन के अखबार People’s Daily के मुताबिक, बीजिंग में स्थित यह कंपनी शराब से जुड़ी मशीनरी का निर्माण करती है। यहां काम करने वाली सभी महिला कर्मचारियों को इस परंपरा को निभाना पड़ता है और हर दिन ऑफिस आने पर अपने बॉस को किस करना पड़ता है। कंपनी के मुताबिक इससे पारस्परिक सम्बन्ध बनता है साथ ही ऐसा करना महिला कर्माचारियों को प्रेरित करता है। इस कंपनी का आधा से ज्यादा स्टाफ फीमेल ही है, जो हर सुबह 9 से 9:30 के बीच लाइन लगाकर अपने बॉस को किस करती हैं।

वीडियो में देखिए, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या 

कंपनी में रहने के लिए ना चाहते हुए भी लगभग सभी महिला कर्मचारियों को अपने बॉस की इस इच्छा को पूरा करना पड़ता है, तभी वह कंपनी में टिकी रह पाएंगी। हालांकि 2 महिला कर्मचारियों ने ऐसा करने से इंकार कर दिया और तुरंत ही त्यागपत्र दे दिया। पीपुल्स डेली ने इस कंपनी में निभाई जा रही इस परंपरा की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाली है। ट्विटर पर डाली गई इस वीडियो पर लोगों ने अपना गुस्सा भी जाहिर किया है। रिचर्ड नाम के एक शख्स ने लिखा, “ये क्या बकवास है। किसी भी इंसान को जबरदस्ती किस करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता।” नीचे देखें ट्विटर पोस्ट-

Read Also: बूढ़ी सास को उसके बिस्तर पर ना पाकर दामाद ने किया यह शर्मनाक काम, 50 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं Video

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 6:35 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग