ताज़ा खबर
 

चीन में बन रहे एनर्जी प्लांट में हासदा, 67 लोगों की मौत

200 से अधिक दमकल कर्मियों को तलाश और बचाव अभियान में लगाया गया है।
Author बीजिंग | November 24, 2016 17:52 pm
पूर्वी चीन के जियांगक्सी प्रांत में एक ऊर्जा संयंत्र में निर्माणाधीन चबूतरा (प्लेटफॉर्म) गिरने के बाद वहां मौजूद बचावकर्मी। (REUTERS/Stringer/24 Nov, 2016)

पूर्वी चीन के जियांगक्सी प्रांत में एक ऊर्जा संयंत्र में निर्माणाधीन चबूतरा (प्लेटफॉर्म) गिर जाने से गुरुवार (24 नवंबर) को 67 लोगों की मौत हो गयी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि यह हादसा सुबह सात बजे के करीब उस समय हुयी जब एक कूलिंग टावर का चबूतरा ध्वस्त होकर जमीन पर गिर गया। इसके मलबे के नीचे फंसने वाले लोगों की सही संख्या के बारे में जानकारी नहीं है। निर्माणाधीन फेनचेंग ऊर्जा संयंत्र के कूलिंग टावर के चबूतरे के गिर जाने के बाद 60 से अधिक लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।

शहर की सुरक्षा विभाग के मुताबिक, घटनास्थल पर कामगार अभी भी फंसे हुए हैं। चिकित्सा और दमकल कर्मी वहां पहुंच गये हैं।
चीन के सुरक्षा प्रशासन के मुताबिक जिस समय हादसा हुआ उस समय इस चबूतरे (प्लेटफॉर्म) पर करीब 68 लोग काम कर रहे थे। 200 से अधिक दमकल कर्मियों को तलाश और बचाव अभियान में लगाया गया है। सरकारी टीवी पर दिखाये गये सीसीटीवी फुटेज की तस्वीरों से पता चला है कि दर्जनों बचाव कर्मचारी मलबे के नीचे दबे श्रमिकों की तलाश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.