December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

चीन के बिजली संयंत्र हादसे में नौ लोग हिरासत में, 74 लोगों की हुई थी मौत

बिजली स्टेशन पर कोयले से चलने वाली एक हजार मेगावाट की दो इकाइयों का निर्माण कार्य जुलाई में शुरू हुआ था

Author बीजिंग | November 28, 2016 16:06 pm
पूर्वी चीन के जियांगक्सी प्रांत में एक ऊर्जा संयंत्र में निर्माणाधीन चबूतरा (प्लेटफॉर्म) गिरने के बाद वहां मौजूद बचावकर्मी। (REUTERS/Stringer/24 Nov, 2016)

चीन के यांग्शी प्रांत में निर्माण स्थल पर हुई घातक दुर्घटना के मामले में सोमवार (28 नवंबर) को नौ लोगों को हिरासत में लिया गया। इस दुर्घटना में 74 लोगों की मौत हुई थी। फेनचेंग शहर में 24 नवंबर को एक बिजली संयंत्र के लिए बनाये जा रहे एक कूलिंग टावर के मचान के गिरने से 74 लोगों की मौत हो गयी थी। साथ ही इस हादसे में दो अन्य लोग घायल हो गये थे। सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ की खबर के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने दुर्घटना के लिए प्रमुख रूप से जिम्मेदार होने के संदेह में नौ लोगों को हिरासत में लिया है। बिजली स्टेशन पर कोयले से चलने वाली एक हजार मेगावाट की दो इकाइयों का निर्माण कार्य जुलाई में शुरू हुआ था और इसके वर्ष 2018 की शुरुआत में पूरा होने की संभावना है। हेबेई यिनेंग टावर इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड टावर का निर्माण कर रही है। इस मामले में हिरासत में लिए गये नौ लोगों में हेबेई यिनेंग टावर इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष और निर्माण परियोजना के मुख्य इंजीनियर शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच चल रही है। इससे पहले दुर्घटना के मामले में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 4:06 pm

सबरंग