ताज़ा खबर
 

जब बेटों ने पिता को अंतिम समय में नहीं पूछा, तो जिंदगी भर की कमाई चिता पर रखकर करवाया संस्कार

एक चीनी व्यक्ति का अंतिम संस्कार अंतिम इच्छा के अनुसार उसकी जीवनभर की कमाई 33 हजार डालर की नकद राशि को उसकी चिता पर रखकर किया गया।
Author बीजिंग | October 12, 2015 10:03 am
जैन मुनि को मुखाग्नि देने के लिए 33.5 करोड़ रुपए की बोली। (Representative Image)

एक चीनी व्यक्ति का अंतिम संस्कार अंतिम इच्छा के अनुसार उसकी जीवनभर की कमाई 33 हजार डालर की नकद राशि को उसकी चिता पर रखकर किया गया। इस व्यक्ति की अंतिम इच्छा थी कि उसके जीवनभर की कमाई को उसके दोनों बेटों को देने के बजाय उसके साथ ही चिता पर रख दिया जाए।

दरअसल देखभाल नहीं करने को लेकर यह व्यक्ति अपने दोनों बेटों से खफा था। पूर्वी चीन के जियांग्सू प्रांत के रहने वाले किसान ताओ ने अपनी वसीयत में लिखा था कि मरने पर उसकी जीवन भर की कमाई को उसके साथ ही जला दिया जाए।

स्थानीय श्मशान घाट में कार्यरत कर्मचारी यांग ली ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसने कई महीने पहले एक शव के साथ हजारों डालर की नकदी को जलते देखा। सरकारी सीसीटीवी ने यह जानकारी दी है।

दस साल पहले ताओ ने अपनी जमीन अपने दोनों बेटों को दे दी थी और गांव से कहीं दूर जाकर एक छोटे से किराये के मकान में रहने लगा था। वह शहर में कचरा बीन कर अपना गुजारा करता था।

बढ़ती उम्र के चलते ताओ को महसूस हुआ कि वह अब और अधिक काम का बोझ नहीं उठा सकता और उसने अपने बेटों से मदद मांगी । उसे उम्मीद थी कि वह अपना अंतिम समय दोनों में से किसी एक बेटे के साथ गुजारेगा। लेकिन दोनों बेटों ने कोई न कोई बहाना बनाकर उसकी अपील को खारिज कर दिया।

यह जानकर दी गई है कि अब उसके गिने चुने दिन बचे हैं ताओ ने खुद ही अपने लिए अंतिम समय में पहने जाने वाले पारंपरिक कपड़े सिलवा लिए थे। उसके पड़ोसियों ने यह जानकारी दी।

ताओ ने किराये के घर में ही अंतिम सांस ली। मौत के बाद उसके बेटे उसके शव को श्मशान घाट ले गए। उसी समय एक रहस्मय व्यक्ति ने आकर ताओ की अंतिम इच्छा के अनुसार 210, 000 युआन यानि 33, 052 डॉलर की पूरी कमाई उसकी चिता पर रख दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. G
    guruji
    Oct 12, 2015 at 10:32 am
    क्या आप अपने रिश्तो में टकराव महसूस कर रहे हैं? क्या आपका प्यार आपसे दूर होता जा रहा है? क्या आपको मनचाहे प्यार की तलाश है? क्या आपका व्यापर ठीक से नहीं चल रहा है? क्या आप संतान सुख से वंचित हैं? तो तुरंत इस नंबर पे संपर्क करे-? 919888806762, 918239010000 समस्या चाहे किसी भी प्रकार की हो- किया-कराया, प्रेम-विवाह, सौतन दुख, व्यापार, गृहक्लेश, दुश्मन से छुटकारा, वशीकरण, गृहक्लेश, व्यापारिक समस्या,विवाह में रुकावट, ऋण होना ,ऊपरी समस्या, कुण्डली दोष, पति-पत्नी अनबन,प्रेम संबंधी, दुश्मनों से छुटकारा,
    Reply
  2. J
    Jassi
    Oct 12, 2015 at 2:03 pm
    बहुत ी किया, बिगड़ी हुई ओलाद को समझाना का यही ी तरीका हे,
    Reply
  3. A
    ajay
    Oct 14, 2015 at 7:19 pm
    agar veh inshan kisi garib logo ko apne peshe ko laga deta to us ka bhala hota jasi us ki marzi bagwan us ki aatma ko santi de
    Reply
सबरंग