ताज़ा खबर
 

चीन में भारी वर्षा से नौ लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या 173 हुई

शिन्हुआ के अनुसार इन आपदाओं ने 500 मकानों को नष्ट कर दिया, 1800 एकड़ क्षेत्र की फसल बर्बाद कर दी। करीब 4.2 करोड़ डालर की आर्थिक क्षति हुई है।
Author बीजिंग | July 28, 2016 21:33 pm
बाढ़ में डूबा चीन का एक प्रांत। (AP/PTI)

चीन में ताजे दौर की भारी वर्षा में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य लापता हो गयी। इसी के साथ चीन के विभिन्न हिस्सों में पिछले हफ्ते से बाढ़ और वर्षा से मरने वालों की संख्या 173 हो गयी है जबकि लापता व्यक्तियों की संख्या 126 तक पहुंच गयी है। नागरिक मामलों के मंत्रालय ने आज एक बयान में बताया कि इस हफ्ते दक्षिण चीन में भारी वर्षा से नौ लोगों की मौत हो गयी जबकि एक लापता हो गयी। भारी वर्षा, आंधी और ओलावृष्टि ने आठ प्रांत स्तरीय क्षेत्रों के 68 काउंटियों पर बहुत बुरा असर डाला है। मंत्रालय ने बताया कि 7500 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं जबकि 6000 लोगों को मूलभूत जीवन सहायता की सख्त दरकार है। शिन्हुआ के अनुसार इन आपदाओं ने 500 मकानों को नष्ट कर दिया, 1800 एकड़ क्षेत्र की फसल बर्बाद कर दी। करीब 4.2 करोड़ डालर की आर्थिक क्षति हुई है।

उत्तर पश्चिम चीन के झिनजियांग उग्यूर स्वायत्त प्रांत में भारी वर्षा, आंधी और ओलावृष्टि ने पिछले दो दिनों में 1.8 करोड़ यूआन की सीधी आर्थिक क्षति पहुंचायी है। नागरिक मामलों के मंत्रालय और वित्त मंत्रालय ने बाढ़ प्रभावित हेनान ओर शांक्सी प्रांतों में लोगों की मदद के लिए 15 करोड़ यूआन आवंटित किये हैं जिससे आपात पुनर्स्थापन, क्षतिग्रस्त मकानों का पुनर्निर्माण आदि कराया जाएगा। पिछले हफ्ते भारी वर्षा ने चीन में कहर बरपाया था, 164 लोगों की जान चली गयी थी जबकि 125 अन्य लापता हो गयी थी। इस संबंध में सोमवार को आधिकारिक आंकड़ा जारी किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.