March 30, 2017

ताज़ा खबर

 

नरेंद्र मोदी के बयान पर बोला चीन- हमारा दोस्‍त है पाकिस्‍तान, आतंक से लड़ाई में उसके बलिदान को ना भूले दुनिया

चीन ने एक बार फिर से पाकिस्‍तान का बचाव करते हुए कहा कि वह किसी देश या धर्म को आतंकवाद से जोड़े जाने के खिलाफ है।

ब्रिक्‍स सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग। (Photo:PTI)

चीन ने एक बार फिर से पाकिस्‍तान का बचाव करते हुए कहा कि वह किसी देश या धर्म को आतंकवाद से जोड़े जाने के खिलाफ है। चीन का बयान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्‍तान को आतंकवाद की जननी कहे जाने के बयान के जवाब में आया है। चीन ने वैश्विक समुदाय से कहा कि वह पाकिस्‍तान के महान बलिदानों को सम्‍मान दें। चीन की विदेश मंत्री हुआ चुनयिंग ने सोमवार को कहा कि उनका देश किसी भी देश को आतंकवाद से जोड़े जाने के खिलाफ है। मोदी के पाकिस्‍तान पर आतंकवाद को पनाह देने के आरोप से जुड़े सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, ”आतंकवाद के विरोध पर चीन की स्थिति समान है।”

चुनयिंग ने कहा, ”हम आतंकवाद को किसी देश या धर्म विशेष से जोड़े के खिलाफ हैं। हम सभी तरह के आतंकवाद के विरोध में हैं। लंबे समय से हमारा यही रूख है। चीन और पाकिस्‍तान हर मौसम के दौस्‍त हैं।” भारत और पाकिस्‍तान को आतंक से पीडि़त मानते हुए उन्‍होंने कहा कि पाक ने आतंकवाद से लड़ाई में बड़े बलिदान दिए हैं और वैश्विक समुदाय को इसे मानना चाहिए।” मोदी के पाकिस्‍तान द्वारा भारत विरोधी आतंकी संगठनों को समर्थन देने के बयान पर उन्‍होंने कहा, ”मैं आपकी चिंता समझती हूं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि आतंक के विरोध पर चीन एक रूख पर कायम है। जहां तक भारत और पाकिस्‍तान के बीच समस्‍या की बात है तो दोनों देश चीन के करीबी पड़ोसी हैं। हम उम्‍मीद है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत के जरिए मतभेदों को सुलझाएंगे, जिससे कि भारत और पाकिस्‍तान के रिश्ते बन सके। यह दोनों देशों और इस क्षेत्र के हित में हैं।”

आतंकवाद की जननी बताने पर पाकिस्तान बोला, नरेंद्र मोदी ब्रिक्स देशों को गुमराह कर रहे हैं

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने ब्रिक्‍स देशों के सम्‍मेलन में पाकिस्‍तान को ‘आतंकवाद के पोषण की भूमि’ करार दिया था जिससे दुनिया भर के आतंकी मॉड्यूल जुड़े हैं। उन्होंने ब्रिक्स देशों के नेताओं से कहा कि वे इस खतरे से निपटने के लिए साथ मिलकर काम करें। ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उसकी कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत के पड़ोस में एक देश है जो सिर्फ आतंकवादियों को शरण नहीं देता, बल्कि ऐसी सोच को पाल-पोस रहा है जो सरेआम यह कहती है कि राजनीतिक फायदों के लिए आतंकवाद जायज है।

BRICS नेताओं से बोले नरेंद्र मोदी, पाकिस्तान भूमि से जुड़ा है दुनिया भर में आतंकवाद का मॉड्यूल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 3:33 pm

  1. A
    awaaz
    Oct 17, 2016 at 2:28 pm
    just boycott the made in china items
    Reply
    1. राम सागर
      Oct 17, 2016 at 10:12 am
      चीन का बहिष्कार कर ने पर ही अक्ल आयेंगी
      Reply

      सबरंग