ताज़ा खबर
 

चीन: कोयला खदान में हादसा, दो की मौत-11 लापता

खबर के अनुसार, शिहु जिले के बेंक्सी शहर में स्थित खदान में सोमवार (4 जुलाई) को सुबह तीन बजे आग लगी। इसमें 13 खननकर्मी 500 मीटर नीचे फंस गए।
Author बीजिंग | July 7, 2016 20:50 pm
चीन स्थित कोयले के खदान में काम करते मजदूर। (फाइल फोटो)

चीन के पूर्वोत्तर लिआओनिंग प्रांत में अवैध कोयला खदान में आग लगने के तीन दिन बाद, दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 11 अभी भी लापता हैं। स्थानीय राहत एवं बचाव मुख्यलय के अनुसार, बचाव कर्मियों ने गुरुवार (7 जुलाई) को शॉफ्ट से दो शव निकाले हैं।

सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ की खबर के अनुसार, शिहु जिले के बेंक्सी शहर में स्थित खदान में सोमवार (4 जुलाई) को सुबह तीन बजे आग लगी। इसमें 13 खननकर्मी 500 मीटर नीचे फंस गए।

शहर के कार्य सुरक्षा ब्यूरो के प्रमुख हाओ चिजुन ने कहा कि इस कोयला खदान को 2004 में बंद कर दिया गया था। लेकिन उसके मालिकों ने कोयला धोने का संयंत्र लगाया और शॉफ्ट को उसके नीचे छुपा कर काम जारी रखा।

खबरों के अनुसार, शॉफ्ट में अंदर जाने का एक मीटर ऊंचा और दो मीटर चौड़ा रास्ता संयंत्र के शौचालयों के नीचे छुपा हुआ था। खदान के मालिक जिआंग शुहुआ ने आग लगने की घटना की जानकारी देरी से दी, ऐसे में बचावकर्मी कम से कम आठ घंटे देरी से पहुंचे। पुलिस ने जिआंग को गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.