December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

Video: दिल दहला देगा यह नजारा, बहन के साथ खेलते-खेलते मेनहोल में गिर गया नन्हा बच्चा

रूस के निज्नी तागिल में भारी बर्फबारी के बाद सड़कें पूरी तरह सफेद पड़ी हुई थीं, तभी दो नन्हें बच्चे अपने घर के बाहर खेलने में मशगूल थे। अचानक खेलते-खेलते छोटा लड़का खुले पड़े मेनहोल में गिर गया।

रूस के निज्नी तागिल में एक छोटा बच्चा खेलते खेलते मेनहोल में गिर गया (Photo: Screen Shot)

यह दिल दहला देने वाला नजारा था, जब एक तीन साल का छोटा बच्चा अपनी बहन के साथ बर्फ में खेल रहा था और अचानक ही वह एक खुले पड़े मेनहोल में गिर गया। यह घटना रूस के निज्नी तागिल की है, जहां भारी बर्फबारी के बाद सड़कें पूरी तरह सफेद पड़ी हुई थीं, तभी दो नन्हें बच्चे अपने घर के बाहर खेलने में मशगूल थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों भाई बहन थे। उन दोनों को नहीं पता था कि वे किस खतरे की तरफ बढ़ रहे हैं। अचानक खेलते-खेलते छोटा लड़का खुले पड़े मेनहोल में गिर गया। दरअसल दोनों एक दूसरे के साथ खींचतान कर रहे थे। तभी छोटा बच्चा अपनी बहन के उपर गिर गया। बहन का भी संतुलन बिगड़ गया और वो मेनहोल के उपर अपने भाई के साथ गिर पड़ी।

हालांकि, बच्ची तो पूरी तरह मेनहोल के अंदर नहीं गई और उसने किसी तरह अंदर समाने से बचा लिया लेकिन, बच्चा मेनहोल के अंदर चला गया। इस घटना के बाद छोटी बच्ची चींखकर रोने लगी और दौड़ते हुए अपने घर की भागने लगी। वह काफी डर गई थी। वह रोते हुए कुछ दूरी पर खड़े सुरक्षा गार्ड्स के पास गई और उंगली से मेनहोल की ओर इशारा किया। इसके बाद एक व्यक्ति मेनहोल की ओर दौड़कर बच्चे को बचाने गया लेकिन वह मेनहोल के अंदर उतरने का साहस नहीं कर सका।

वीडियो: रूस के निज्नी तागिल में एक छोटा बच्चा खेलते-खेलते मेनहोल में गिर गया

कुछ ही देर में वहां कई लोग इकठ्ठे हो गए लेकिन कोई भी बच्चे को बचाने के लिए मेनहोल के अंदर उतरने की हिम्मत नहीं जुटा सका। तभी एक व्यक्ति ने साहस दिखाया और मेनहोल में उतरकर बच्चे को बचाने में सफल रहा। बच्चे को तुरंत हास्पिटल ले जाया गया, जहां जांच में उसके सर में गंभीर चोट लगने की बात पता चली। रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स बच्चे का इलाज कर रहे हैं और उसकी सेहत में सुधार हुआ है। निज्नी तागिल प्रशासन में जांच का आदेश दिया है कि आखिर मेनहोल को खुला क्यों छोड़ा गया था।

Read Also: Video: कपल को पार्क में पकड़ा तो पुलिस पर ही भड़क गई लड़की, बोली- हम लोगों को मत रोको

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 1:57 pm

सबरंग