December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

शिकागो हवाईअड्डे पर विमान में लगी आग, पायलट क्रू सहित 170 लोग थे सवार

बोइंग 767 दोपहर दो बजकर 35 मिनट के लगभग बजे मियामी के लिए उड़ान भरने की तैयारी में था कि पायलटों ने टायर फटने की सूचना दी और उड़ान को रद्द कर दिया।

Author शिकागो (अमेरिका) | October 29, 2016 14:20 pm
शिकागो के ओ हेयर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर अमेरिकी एयरलाइंस के एक विमान में आग लगने की जांच करते दमकलकर्मी। (Antonio Perez/ Chicago Tribune/Chicago Tribune via AP/28 Oct, 2016)

शिकागो ओ हेयर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर अमेरिकी एयरलाइंस के एक विमान में आग लगने से उसमें सवार यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं। घायलों की संख्या पता नहीं चल सकी है। विमान से चालक दल के सदस्यों और यात्रियों समेत कुल 170 लोगों को इसमें से निकाल लिया गया। टीवी पर दिखाई गई खबरों के मुताबिक शुक्रवार (28 अक्टूबर) दोपहर विमान के पिछले हिस्से में से घना काला धुआं निकलता देखा गया। जिसके बाद आपातकालीन वाहनों को विमान के पास लाया गया। संघीय विमानन प्रशासन ने एक वक्तव्य में कहा कि बोइंग 767 दोपहर दो बजकर 35 मिनट के लगभग बजे मियामी के लिए उड़ान भरने की तैयारी में था कि पायलटों ने टायर फटने की सूचना दी और उड़ान को रद्द कर दिया।

एफएए के प्रवक्ता टॉनी मोलिनारो ने कहा है कि विमान के इंजन को नुकसान पहुंचा है और कुछ लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। हालांकि घायलों की संख्या नहीं बताई। अमेरिकी एयरलाइन्स की प्रवक्ता लेसली स्कॉट ने बताया कि इंजन संबंधी तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 161 यात्रियों और चालक दल के नौ सदस्यों को विमान से बाहर निकाला गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 2:20 pm

सबरंग