ताज़ा खबर
 

इजरायल में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए ‘मां का खाना’ तैयार कर रहे हैं शेफ, मेन्‍यू में शामिल हैं ये देसी पकवान

डेविड बिटन ने कहा कि भारतीय किचन बड़ा मजेदार है, हमलोग पीएम नरेन्द्र मोदी जैसे शख्सियत के लिए खाना तैयार कर बहुत रोमांचित हैं।
इजरायल में पीएम मोदी के भोजन के लिए विशेष तैयारी की गई है। (Photo-ANI)

भारत के प्रधानमंत्री के अब तके पहले दौरे को यादगार और ऐतिहासिक बनाने के लिए इजरायल कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इजरायल में पीएम मोदी के खाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पीएम की पसंद के मुताबिक यहां पर परंपरागत गुजराती खाना बनाया जा रहा है। पीएम को परोसे जाने वाले खाने की जिम्मेदारी संभालने वाले एक्जिक्यूटिव शेफ डेविड बिटन ने कहा कि, वे जानते हैं कि पीएम को साधारण खाना पसंद है, इसलिए उनकी और उनकी टीम की कोशिश है कि वे पीएम मोदी के लिए परंपरागत भारतीय खाना तैयार करें। इसे भारत में मां का बनाया हुआ खाना के नाम से भी जाना जाता है। डेविड बिटन ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘ मैं जानता हूं पीएम मोदी सामान्य और मूलत: भारतीय खाना खाते हैं, वह अंडा नहीं खाते और वे शाकाहारी हैं। इसलिए हमने उनके लिए कई विशेष चीजें ऑर्डर की हैं। हमलोगों ने बहुत सारे मसालों का भी ऑर्डर दिया है, ताकि परंपरागत भारतीय खाना बनाया जा सके, खास तौर पर बढ़िया दाल-चावल, और इसी तरह की कई चीजें।

डेविड बिटन ने कहा कि भारतीय किचन बड़ा मजेदार है, हमलोग पीएम नरेन्द्र मोदी जैसे शख्सियत के लिए खाना तैयार कर बहुत रोमांचित हैं। पीएम के शाकाहारी खाने की वेजेटेरियन इंचार्ज रीना पुष्कर्णा ने कहा कि पीएम के लिए खाना बनाने की जिम्मेदारी मिलने पर वो भी काफी उत्साहित हैं। रीना ने कहा कि उनका जोर सामान्य और भारतीयों के दिलों के करीब रहने वाले खाने को पकाने पर है। उन्होंने कहा कि भारतीय मां का खाना पसंद करते हैं जो उनके दिल के काफी करीब रहता है, जैसे कि दाल, चावल, खिचड़ी, पापड़; हमारा ऐसे खाने पर जोर है।

बता दें कि पीएम मोदी 4 जुलाई से इजरायल की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। ये भारत के किसी भी प्रधानमंत्री की पहली इजरायल यात्रा है। दोनों देशों के बीच इस यात्रा के दौरान रक्षा, आतंकवाद, आर्थिक मुद्दों पर कई समझौते पर हस्ताक्षर किये गये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग