December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

कैमरुनः पटरी से पलटी पैसेंजर ट्रेन, 55 यात्रियों की मौत, 300 घायल

साउथ अफ्रीका के कैमरुन से सटे याउंडे और डुआला शहर के बीच में एक पैसेंजर ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर आ रही है। इस हादसे में करीब 55 लोगों की मौत हो गई।

Author नई दिल्ली | October 22, 2016 05:49 am

साउथ अफ्रीका के कैमरुन से सटे याउंडे और डुआला शहर के बीच में एक पैसेंजर ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर आ रही है। इस हादसे में करीब 55 लोगों की मौत हो गई। जबकि 300 यात्री जख्मी हुए हैं। मीडिया सूचना मिलते ही राहत-बचाव दल पहुंचा और धीरे-धीरे फंसे हुए लोगों को ट्रेन से बाहर निकाला। वहीं लाशों की शिनाख्त की जा रही है। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार देर रात ये ट्रेन कैमरुन की राजधानी याउंडे से डुआला शहर जा रही थी। कैमरून के ट्रांसपोर्ट मंत्री मेबे के मुताबिक हादसे में जानमाल काफी ज्यादा हुई है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। एक चश्मदीद ने बताया कि हादसे के पहले उन्होंने जोर की आवाज सुनी।

इसके तुरंत बाद जोर का झटका लगा और ट्रेन के 10 डिब्बे लेफ्ट साइड की ओर पलट गई, जिससे काफी लोग नीचे दब गए। इस हादसे में कई लोगों ने अपने हाथों पैरों को भी खो दिया है। बीबीसी के मुताबिक भारी बारिश से दोनों शहरों के बीच सड़क जगह-जगह पर टूट गई थी। फिलहाल कारण बसों से सफर कर रहे लोगों के लिए ट्रेन में जगह बनाने के लिए उसमें 8 अतिरिक्त डिब्बे लगाए गए थे।सरकार के एक मंत्री ने कहा है कि बसों का रास्ता बदलकर दूसरे रास्ते से ले जाने के लिए सेना की सहायता ली जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 5:45 am

सबरंग