December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

कैमरून ट्रेन हादसा में मरनेवालों की संख्या 73 पहुंची

ट्रेन में उसकी क्षमता, 600 से दोगुना से भी ज्यादा, 1,300 यात्री सवार थे। यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन याओउंदे से दाउआला शहर जा रही थी।

Author एसेका (कैमरून) | October 23, 2016 12:45 pm
कैमरून के एसेका में बेपटरी हुई ट्रेन के हिस्से। (AP Photo/Joel Kouam/22 Oct, 2016)

कैमरून में शुक्रवार (21 अक्टूबर) हुए ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर कम से कम 73 हो गयी है। बचावकर्मियों और अस्पताल कर्मियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को यात्रियों से भरी एक सवारी गाड़ी एसेके शहर के पास से पटरी से उतर गयी थी। बचावकर्मी शुक्रवार को हुए हादसे के बाद शनिवार को रेल की पटरी के साथ-साथ तलाश कर रहे थे जिस दौरान उन्हें कई शव मिले।
अधिकारियों ने मृतकों की संख्या 53 बताई है, लेकिन संख्या बढ़ने की आशंका भी जतायी है क्योंकि हादसे में करीब 600 लोग घायल हुए हैं। बचावकर्मियों और अस्पताल के कर्मचारियों ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर जानकारी दी क्योंकि उन्हें मीडिया से बातचीत करने का अधिकार नहीं था।

ट्रेन में उसकी क्षमता, 600 से दोगुना से भी ज्यादा, 1,300 यात्री सवार थे। यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन याओउंदे से दाउआला शहर जा रही थी। एक पुल के टूटने के बाद सड़क यातायात के बाधित होने के कारण ट्रेन में बहुत अधिक लोग सवार हो गए थे। परिवहन मंत्री एडगर्ड एलेन मेबे नगोओ ने कहा कि राष्ट्रपति पॉल बिया ने घायलों को देश के दो प्रमुख शहरों में ले जाने का आदेश दिया है क्योंकि एसेका के अस्पताल में क्षमता से 10 गुना लोग भर्ती हैं। एसेका अस्पताल में महज 60 बिस्तर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 12:45 pm

सबरंग