December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

ट्रंप की जीज के बाद अमेरिकी बार में भारतीय को मुस्लिम समझकर हमला किया गया

डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद मुसलमानों के खिलाफ बढ़ते घृणा अपराधों की श्रृंखला की ताजा कड़ी में अमेरिका में एक बार में एक भारतीय व्यक्ति को गलती से मुस्लिम समझ लिया गया और उसके सिर एवं चेहरे पर कई बार बुरी तरह से प्रहार किया गया।

Author शिकागो | November 25, 2016 00:03 am

डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद मुसलमानों के खिलाफ बढ़ते घृणा अपराधों की श्रृंखला की ताजा कड़ी में अमेरिका में एक बार में एक भारतीय व्यक्ति को गलती से मुस्लिम समझ लिया गया और उसके सिर एवं चेहरे पर कई बार बुरी तरह से प्रहार किया गया। पेनसिल्वेनिया में रेड रॉबिन रेस्तरां में जब अंकुर मेहता अपने टैबलेट पर कुछ काम कर रहे थे, उस समय हमलावर ने उन पर हमला बोल दिया। हमला करने वाले व्यक्ति की पहचान जेफ्री बुरगेस के तौर पर की गई है। उसने मेहता पर नस्ली टिप्पणी भी की। पिट्सबर्ग एक्शन न्यूज 4 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में मेहता का एक दांत टूट गया और होठ कट गया। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेहता ने पुलिस को बताया कि बुरगेस ने उनसे कहा कि ह्यअब चीजें अलग हैं और मैं नहीं चाहता कि तुम मेरे करीब बैठो। घटना के समय 54 वर्षीय बुरगेस के मुंह से शराब की बू आ रही थी।

वहीं दूसरी ओर एक और ताजा मामले में एक महिला शिक्षक ने पांच वर्षीय एक बच्चे को कथित तौर पर गर्दन पकड़कर उठा लिया और उसका गला दबाने लगी। देश के सबसे बड़े मुस्लिम मानवाधिकार समूह कौंसिल ऑन अमेरिकन इस्लामिक रिलेशन (सीएआईआर) ने घटना की जांच का आह्वान किया है। उत्तर कैरोलीना में शारलोट मैकेनबर्ग एलीमेंट्री स्कूल में केजी के मुस्लिम छात्र पर महिला शिक्षक ने हमला किया। शारलोट ऑब्जरवर के मुताबिक सीएआईआर के मुताबिक नार्थ शारलोट में डेविड कॉक्स रोड एलीमेंटरी स्कूल में घटना की शुरुआत स्कूली वर्ष शुरू होने पर हुई लेकिन हालिया घटना पिछले सप्ताह हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 12:01 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग