ताज़ा खबर
 

बुर्किना फासो आतंकी हमला: 17 लोग मारे गए, 8 घायल, तीन हमलावर ढेर

अभी तक किसी भी आंतकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बुर्किना फासो की राजधानी में हुए आतंकवादी हमले में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि आठ घायल हो गए। समाचार एजेंसियों के अनुसार जवाबी कार्रवाई में तीन हमलावर मारे गए हैं। रविवार (13 अगस्त) रात को अजीज इस्तानबुल रेस्तरां में बंदूकधारियों ने हमला कर दिया था। हमलावरों ने रेस्तरां में मौजूद कई लोगों को बंधक भी बना लिया था। बुर्किना फासो के संचार मंत्री रेमी दानजीनाउ ने सोमवार (14 अगस्त) को स्थानीय टीवी पर बताया कि सुरक्षा बलों ने तीन हमलावरों को मार गिराया है लेकिन अभी भी कुछ लोग इमारत के अंदर फंसे हुए हैं।

बीबीसी ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि रविवार को तीन बंदूकधारियों ने होटल और रेस्तरां के बाहर बैठे ग्राहकों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। यह गोलीबारी औगाडौगू के व्यस्तम क्वामे नक्रूमा एवेन्यू में रात नौ बजे के बाद शुरू हुई। बीबीसी के मुताबिक, इस गोलीबारी का केंद्र होटल ब्राविया और अजीज इस्तांबुल रेस्तरां रहे। रिपोर्ट के मुताबिक, “इस हमले में 17 लोगों की जान चली गई। हालांकि, मृतकों की राष्ट्रीयता का पता नहीं चल पाया है। आठ लोग घायल हुए हैं। एक अस्पताल का कहना है कि हमले में मारा गया एक शख्स तुर्की का नागरिक था।”

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी संभावना है कि यह काम अलकायदा से संबद्ध किसी आतंकवादी गुट का है। सेना ने शहर के सेंटर को सील कर दिया है और यहां अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को इस क्षेत्र से दूरी बनाए रखने की सलाह दी है।  पिछले साल बुर्किना फासो में हुए एक आतंकी हमले में 30 लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग