March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

बुर्किनाफासो में बंदूकधारियों का सैन्य चौकी पर हमला, पांच लोगों की मौत

अलकायदा से जुड़े चरमपंथियों ने जनवरी में औगादौगू में हमला कर 30 लोगों को मार डाला था।

Author औगादौगू | October 13, 2016 12:59 pm
बुर्किना फासो।

बुर्किनाफासो के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि देश के उत्तरी हिस्से में माली से लगने वाली सीमा के समीप एक सैन्य चौकी पर सशस्त्र बंदूकधारियों के हमले में तीन सैनिकों और दो नागरिकों की जान चली गई। मंत्रालय ने कहा कि बुधवार (12 अक्टूबर) तड़के इन्तागोम में हमला करने के बाद हमलावर भाग गए। एक सैनिक लापता है और तीन अन्य घायल हैं। हमले में मारे गए दो लोगों को पूर्व में हमलावर समझा गया था लेकिन वह नागरिक हैं। हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

अलकायदा से जुड़े चरमपंथियों ने जनवरी में औगादौगू में हमला कर 30 लोगों को मार डाला था। इसके बाद से इस पश्चिम अफ्रीकी देश में कई हमले हुए हैं। चरमपंथियों ने जून माह में इन्तागोम पुलिस स्टेशन पर हमला कर तीन पुलिस कर्मियों की जान ले ली थी। देश के उत्तरी हिस्से में मारकोये में एक सितंबर को हमले में एक सीमा शुल्क अधिकारी और एक नागरिक की मौत हो गई थी। हमलावरों ने इस्लामिक स्टेट से संबद्ध होने का दावा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 12:59 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग