ताज़ा खबर
 

थाइलैंड: बौद्धभिक्षु के सेक्स लाइफ और अय्याश जिंदगी से हटा पर्दा तो हैरान रह गई दुनिया

थाइलैंड की जांच एजेंसी को इस बात के सबूत मिले हैं कि विरापोल के कई महिलाओं से सेक्स संबंध हैं। एक महिला ने दावा किया है कि विरापाल से रिश्तों के बाद उन्हें एक बच्चा हुआ है।
थाइलैंड के इस बौद्ध भिक्षु की एशो आराम की जिंदगी पर पुलिस की कई दिनों से नजर दी थी (Youtube grab)

थाईलैंड की पुलिस ने एक ऐसे बौद्ध भिक्षु का पर्दाफाश किया है जिसका अतीत अय्याशी और सेक्स की काली छाया से ढका हुआ है। इस बौद्ध भिक्षु का नाम विरापाल सुकपोल है। थाईलैंड के डिपार्टमेंट ऑफ स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यानी कि डीएसआई ने बौद्ध भिक्षु की जिंदगी के कारनामों को सबके सामने लाकर रख दिया है। धर्म का लबादा ओढ़कर एशो-आराम की जिंदगी जीने वाले इस बौद्ध भिक्षु के 10 बैंक खातों में 38 करोड़ 67 लाख रुपये मिले हैं। आप ये जानकर चौक जाएंगे कि इसके बाद 28 मर्सडीज कारों का काफिला है। बीबीसी न्यूज के मुताबिक सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि थाइलैंड की जांच एजेंसी को इस बात के सबूत मिले हैं कि विरापोल के कई महिलाओं से सेक्स संबंध हैं। एक महिला ने दावा किया है कि विरापाल से रिश्तों के बाद उन्हें एक बच्चा हुआ है। डीएसई का दावा है कि उनके पास महिला के इस दावे को साबित करने के लिए डीएनए रिपोर्ट है।

कैसे रईस बन गया एक भिक्षुक?
थाई एजेंसियां बताती है कि साल 2000 के शुरुआत में विरापाल थाइलैंड के पूर्वी राज्य सिसाकेट से आए थे। इन्होंने एक मंदिर की स्थापना की। फिर धीरे धीरे इन्होंने अपने शख्सियत का जादू दुनिया को दिखाया। उनकी कोमलता, आवाज में मिठास और कथित अलौकिक शक्तियों का मायाजाल दुनिया में फैलाया गया। उनके भक्तों ने उनके बारे में कई तरह के भ्रम फैलाने शुरू कर दिये। इस दौरान उनकी लोकप्रियता में दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ोतरी हुई। विरापाल के भक्तों ने प्रचारित किया कि वह पानी पर चलते हैं और देवताओं से संवाद करते हैं। इसके बाद उन्हें जबर्दस्त दान मिलने लगा। अगले 10-15 सालों में वे बौद्ध धर्म की प्रमुख हस्ती बन गये ।

धोखाधड़ी, रेप, आपराधिक मामलों में फंसने के बाद ये बौद्ध भिक्षु अमेरिका फरार हो गया था। पुलिस का कहना है कि इस कथित संन्यासी ने अमेरिका के दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में एक भव्य महलनुमा मकान बनवा रखा है। वहां से इनका प्रत्यर्पण कराने में थाई अधिकारियों को 4 साल लग गये। थाई जांच एजेंसियां अब इस बौद्ध भिक्षु से पूछताछ कर रही हैं। हालांकि बौद्ध भिक्षु ने इन सारे आरोपों से इनकार किया है। थाइलैंड में बौद्ध धर्म में बढ़ते आडंबर की वजह से कई लोग अब इस धर्म पर संकट की बात करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.