ताज़ा खबर
 

कड़ी सुरक्षा के बीच खुला ब्रसेल्स हवाईअड्डा

22 मार्च को रवानगी कक्ष के पास दो व्यक्तियों ने खुद को बम से उड़ा लिया था, जिसके बाद इस अहम हवाईअड्डे को बंद कर दिया गया था।
Author ब्रसेल्स | April 3, 2016 23:50 pm
ब्रसेल्स हवाईअड्डा (एपी फोटो)

इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती हमलावरों के हमले के बाद ब्रसेल्स हवाईअड्डे को तीन सांकेतिक उड़ानों के साथ रविवार को खोल दिया गया। साथ ही यात्रियों की कड़ी सुरक्षा जांच की गई। 22 मार्च को रवानगी कक्ष के पास दो व्यक्तियों ने खुद को बम से उड़ा लिया था, जिसके बाद इस अहम हवाईअड्डे को बंद कर दिया गया था। बेल्जियम की राजधानी में मेट्रो स्टेशन पर भी विस्फोट हुआ था। इन हमलों में कुल 32 लोगों की जान चली गई थी। यूरोप के अहम केंद्र में हमले से देश सकते में आ गया था।

ब्रसेल्स हवाई अड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरनॉड फिस्ट ने कहा था कि फेरो, एथेंस और ट्यूरिन के लिए तीन यात्री विमानों की सांकेतिक उड़ान के साथ सेवाओं को आंशिक रूप से फिर से शुरू किया जाएगा।

हालांकि यात्रियों को कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ रहा है और उन्हें रवानगी से तीन घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचने के लिए कहा गया है। सबसे बड़े बदलाव के तहत टिकट के साथ पहचान दस्तावेज रखने वाले यात्रियों को ही रवानगी कक्ष तक पहुंचने की इजाजत दी जा रही है और यात्रियों के सामान की भी कड़ाई से जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.