ताज़ा खबर
 

कथित सेक्स स्कैंडल में फंसे ब्रिटिश सांसद कीथ वाज़ ने पुरुष यौनकर्मी से कहा था- अब पार्टी शुरू कर देनी चाहिए

हाउस ऑफ कॉमंस की गृह मामलों की समिति के अध्यक्ष कीथ वाज़ पर पद छोड़ने का दबाव है। उन्होंने कहा है कि वो मंगलवार को अपना फैसला सार्वजनिक करेंगे।
भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कीथ वाज। (एपी फाइल फोटो)

एक ब्रिटिश अखबार ने दावा किया है कि भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कीथ वाज़ ने दो पुरुष यौनकर्मियों को अपने घर बुलाकर उनके साथ 90 मिनट गुजारे। ब्रिटिश अखबार संडे मिरर ने दावा किया है कि कीथ ने इनमें से एक यौनकर्मी के बैंक अकाउंट में एक समाजसेवी संस्था के बैंक अकाउंट से पैसे भी जमा करवाए थे। अखबार ने रविवार (4 सितंबर) को कीथ और कथित पुरुष यौनकर्मियों के बीच हुए टेक्स्ट चैट और कुछ तस्वीरें भी जारी की हैं। लेबर पार्टी के प्रमुख नेता प्रमुख जेरेमी कॉर्बिन ने कहा कि “इसे निजी मामले की तरह लिया जाना चाहिए।”

दो बच्चों के पिता कीथ 1987  लेबर पार्टी के सांसद चुने जा रहे हैं। कीथ ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमंस की गृह मामलों की समिति के अध्यक्ष हैं। यह समिति अप्रवासन, अपराध और नशाखोरी पर निगरानी रखती है। इस मामले के सामने आने के बाद कुछ अखबारों में खबर आई कि कीथ गृह मामलों की समिति से इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि बाद में कीथ ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि वो मंगलवार को अपनी फैसला सार्वजनिक करेंगे।

संडे मिरर के अनुसार 59 वर्षीय सासंद ने 27 अगस्त को दो पूर्वी यूरोपीय पुरुष यौनकर्मियों को अपने उत्तरी लंदन स्थित फ्लैट पर बुलाकर कहा, “…हमें पार्टी शुरू कर देनी चाहिए।” अखबार के अनुसार कीथ ने कथित तौर पर यौनकर्मियों से पॉपर (कोकीन) लाने के लिए भी कहा। अखबार के अनुसार कीथ ने यौनकर्मियों को अपना परिचय इंडस्ट्रियल वाशिंग मशीन के सेल्समैन के तौर पर दिया। अखबार के दावे के अनुसार कीथ ने यौनकर्मियों के साथ बिना कंडोम के सेक्स किया और यौनकर्मियों के सामने स्वीकार किया कि वो पहले भी बगैर कंडोम के पुरुष यौनकर्मी के साथ सेक्स कर चुके हैं।

अखबार ने यौन कर्मियों और कीथ के बीच हुए कथित फोन चैट को भी सार्वजनिक किया है। चैट में कीथ ने कथित तौर पर अपना नाम ‘जिम’ बताया। कथित फोन चैट में उन्होंने खुद को एक यौनकर्मी का “पिंप” और “बैंक मैनेजर” बताया। वाज़ ने यौनकर्मियों को नकद भुगतान किया। हालांकि कीथ पर आरोप है कि वो जिस समाजसेवी संस्था से जुड़े हैं उसके बैंक खाते से उन्होंने एक यौनकर्मी के बैंक खाते में भुगतान करवाया है। अखबार ने दावा किया है कि कीथ इन यौनकर्मियों से कम से कम दो बार मिले थे।

keith vaz with alleged male prostitues ब्रिटिश सांसद कीथ वाज़ कथित तौर पर पुरुष यौनकर्मी के साथ( तस्वीर- संडे मिरर) alleged text chat between british mp keith vaz and male prostitue ब्रिटिश सांसद कीथ वाज़ और पुरुष यौनकर्मी के साथ हुआ कथित संवाद( स्रोत- संडे मिरर)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग