March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

पूर्व ब्रिटिश मॉडल किमब्रेली मिनर्स गिरफ्तार, सोशल मीडिया के जरिए ISIS से करती थीं बात

ब्रिटिश ग्लैमर मॉडल किंम्बर्ले माइनर्स पर ISIS से संबंध होने के आरोप हैं।

माना जा रहा है कि मॉडल ने गोपनीय तरीके इस्लाम कुबूल कर लिया है।

ब्रिटेन की एक मॉडल को कथित तौर पर आतंकी संगठन ISIS से संबंधों के चलते गिरफ्तार कर लिया गया है। माना जा रहा है कि मॉडल किमब्रेली मिनर्स ने गोपनीय तरीके से इस्लाम कुबूल कर लिया है। सोशल मीडिया पर किंबर्ले अक्सर ISIS के वीडियो लाइक और शेयर करती रहती हैं। इसके बाद ब्रिटेन की एंटी टेरिस्ट पुलिस और MI5 सीक्रेट सर्विस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। मॉडल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले कई बार किंम्बर्ले माइनर्स को पुलिस की तरफ से चेतावनी भी दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने ISIS से संबंधों के आरोप में के घर की तलाशी भी ली थी। ISIS से संबंधों के आरोप में को शनिवार को जमानत पर रिहाई दे दी गई। पुलिस मामले की जांच को आगे बढ़ाने में जुट गई है। नॉर्थ ईस्ट काउंटर टेररिज्म यूनिट ने कहा कि हमने किंम्बर्ले माइनर्स को आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया है।

इस पूरे मामले पर ISIS से संबंधों के आरोप में का कहना है कि यह उनके खिलाफ साजिश है और किसी ने उनके प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ की है। ISIS से संबंधों के आरोप में ने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हूँ और मेरा किसी आतंकी संगठन से कोई लेना देना नहीं है। मैं दूसरों की चिंता करने वाली इंसान हूं और मेरे पास एक दयालु दिल है। आपको बता दें कि आतंकी संगठन ISIS दुनिया भर में एपने पांव पसार रहा है और ब्रिटेन समेत कई देशों के युवा इस संगठन से प्रभावित हैं। बीते समय में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब युवाओं ने ISIS ज्वॉइन किया है। भारत से भी कई युवाओं के ISIS के चुंगल में फंसने की घटनाएं सामने आई हैं। फिलहाल मॉडल किमब्रेली मिनर्स को रिहाई मिल गई है और पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है।

Read Also: तमिलनाडु से पकड़े गए ISIS के जिहादी ने कहा- सेनाओं से लड़ने के बदले कुल 6 हजार रु महीना मिलते थे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 1:07 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग