ताज़ा खबर
 

शादी के बाद 71 साल साथ रहे, मौत भी बस 4 मिनट ही रख सकी अलग

रसेल जब 18 साल के थे तब वो 16 साल की वेरा से मिले थे। दोनों ने कुछ ही दिनों बाद सगाई कर ली।
वाइल्फ रसेल (93) और वेरा (91) ने चार मिनट के अंतराल पर अंतिम सांस ली। (तस्वीर- लैने ग्लोवर का फेसबुक)

आपने फिल्मों में ये संवाद सुना होगा कि हमें मौत भी अलग नहीं कर सकती लेकिन ब्रिटेन के एक दंपति के मामले में ये दावा हकीकत साबित हुई। 93 वर्षीय वाइल्फ रसेल और उनकी 91 वर्षीय पत्नी वेरा का निधन महज चार मिनटों के अंतराल में हो गया। दोनों 70 से अधिक सालों तक विवाहित रहे थे। रसेल को डिमेंशिया नामक बीमारी हो गई थी और वो अपनी पत्नी को पहचान भी नहीं पाते थे।

रसेल एक केयर होम में रहते थे और वहीं पिछले बुधवार (29 मार्च) शाम 6.50 पर उन्होंने अंतिम सांस ली। जब रसेल ने वेरा को पहचानना बंद कर दिया तो उनकी सेहत पर इसका बुरा असर पड़ा। सेहत ज्यादा बिगड़ने पर वेरा को नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वेरा को इस बात की खबर नहीं थी कि उनके पति गुजर चुके हैं। पति की मौत के करीब चार मिनट बाद शाम 6.54 पर वेरा का भी निधन हो गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार दोनों की पोती स्टेफैनी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि रसेल को एक साल पहले डिमेंशिया हुआ था और वो कुछ ही महीने पहले केयर होम में गए थे। स्टेफैनी के अनुसार वेरा हाल ही में अपने पति से मिलने केयर होम गईं तो वो उन्हें पहचान नहीं पाए। उसके बाद से वेरा की सेहत खराब होने लगी।

 

स्टेफैनी वेरा की मृत्यु के तीन दिन पहले उनसे मिलने गई थीं। वेरा ने स्टेफैनी से पूछा था कि “वाइल्फ कैसा है?” स्टेफैनी के अनुसार वेरा ने उनसे पूछा था, “हम लोग की जोड़ी एकदम सही थी। है ना?” रसेल जब 18 साल के थे तब वो 16 साल की वेरा से मिले थे। दोनों ने कुछ ही दिनों बाद सगाई कर ली। उसके बाद रसेल दूसरे विश्व युद्ध के दौरान सेना में भर्ती हो गए। युद्ध खत्म होने के बाद वो एक इंजीनियर के तौर पर काम करने लगे।

रसेल और वेरा के दो बेटे और पांच पोते-पोतियां, सात परपोते-परपोपोतियां और परपोते-परपोतियों के भी दो बच्चे थे। स्टेफैनी के अनुसार रसेल के अस्पताल में भर्ती होने से पहले तक दोनों ने शादी के बाद एक भी रात अलग-अलग कमरे में नहीं बितायी थी।

 

 

वीडियो: बॉलीवुड बुलेटिनः कपिल शर्मा शो पर नहीं लौटेंगे सुनील ग्रोवर, जानिए 4 और बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग