March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

ब्राजील: जेल में विरोधी गुटों के बीच संघर्ष, 25 कैदियों की मौत

मारे गए कैदियों में से सात के सिर कलम कर दिए गए थे और छह की जलने से मौत हुई।

Author साओ पाउलो | October 17, 2016 19:11 pm
उत्तरी ब्राजील के रोरैमा राज्य की राजधानी बोआ विस्ता।

सुदूर उत्तरी ब्राजील की एक जेल में दो विरोधी गुटों के बीच हुए संघर्ष में कम से कम 25 कैदियों की मौत हो गई। एक स्थानीय पुलिस के हवाले से बताया गया कि रोरैमा राज्य की राजधानी बोआ विस्ता की जेल में हुई लड़ाई में ये कैदी मारे गए थे। मारे गए कैदियों में से सात के सिर कलम कर दिए गए थे और छह की जलने से मौत हुई। एग्रीकोला दे मॉन्ते क्रिस्तो जेल की एक शाखा के कैदियों के कल दूसरी शाखा में घुसने के चलते यह खूनी संघर्ष शुरू हुआ था। दंगे के दौरान जेल में मौजूद एक कैदी की पत्नी ने ‘जी…1’ को बताया कि कैदी चाकूओं और डंडों से लैस थे। रोरैमा राज्य के न्याय सचिव उजील कास्त्रो ने बताया कि यह लड़ाई आगंतुकों और कैदियों के मिलने जुलने के समय हुई और कैदियों के करीब 100 परिजनों को थोड़ी देर के लिए बंधक भी बना लिया गया था।

दंगा करने वालों ने मांग की थी कि उनकी मांगों को सुनने के लिए किसी न्यायाधीश को बुलाया जाए। बावजूद इसके स्पेशल ऑपरेशन पुलिस ने जेल पर धावा बोल दिया और बंधक बनाए गए लोगों को मुक्त कराया और शाम तक स्थिति पर काबू पाया गया। कास्त्रो ने बताया, ‘बंधक बनाए गए सभी लोगों को रिहा करा दिया गया। इनमें से अधिकतर महिलाएं थीं।’ यह जेल रियो डि जेनेरियो से करीब 3,400 किलोमीटर पश्चिमोत्तर में वेनेजुएला की सीमा से सटते राज्य में स्थित है। बहरहाल, पुलिस और राज्य के अधिकारियों ने पत्रकारों के किसी फोन का तत्काल जवाब नहीं दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 7:11 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग