ताज़ा खबर
 

सीरिया के कुर्द शहर में आत्मघाती हमले में 44 की मौत, 140 घायल

कुर्द बलों के मुख्यालय के पास एक आत्मघाती हमलावर ने बम लदे हुए ट्रक में बैठे हुए इस विस्फोट को अंजाम दिया।
Author दमिश्क | July 27, 2016 17:53 pm
(FILE PHOTO)

उत्तरी सीरिया मेें कुर्द बहुल कामिशली शहर में बुधवार को बम हमले में मृतकों की संख्या बढ़ कर 44 हो गयी जबकि कम से कम 140 घायल हो गये।  सीरिया के सरकारी समाचार एजेंसी सना ने बताया कि शहर के पश्चिमी इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को उड़ा दिया जिसमें कम 44 लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 140 लोग घायल हो गए।

शुरुआती रिपोर्टों में इसे दोहरी बमबारी बताया गया था, लेकिन शहर के सूत्रों और ब्रिटेन आधारित ‘सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्युमन राइट्स’ आंकड़ों ने बाद में बताया कि हमले से एक गैस टैंक में विस्फोट हआ था।  आत्मघाती हमला जिस इलाके में हुआ वहां स्थानीय स्वायत्तशासी कुर्द प्रशासन के अनेक मंत्रालय स्थित हैं।
कमिशली पर लगातार बम हमले किये जाते रहे हैं। उनमें से कई की जिम्मेदारी का दावा इस्लामिक स्टेट ने किया है।

आईएस से संबद्ध अमाक एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक कामिशली में कुर्द बलों के मुख्यालय के पास एक आत्मघाती हमलावर ने बम लदे हुए ट्रक में बैठे हुए इस विस्फोट को अंजाम दिया। आईएस समूह ने स्पष्ट तौर पर हमले की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है। कुर्द सुरक्षा बल ‘असाइश’ के एक सूत्र ने एएफपी को बताया, ‘‘यह शहर में हुआ सबसे बड़ा हमला है।’’  उन्होंने साथ ही बताया कि शहर के स्थानीय अस्पताल इन विस्फोटों के हताहतों से पटे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.