ताज़ा खबर
 

SAARC नेताओं की बैठक के बीच फिलिपीन में बम विस्फोट, 14 घायल

पुलिस की महिला प्रवक्ता किंबरली मोलिटास ने बताया कि यह घर में बना हुआ पाइप बम था और कम शक्ति वाले विस्फोटक इसमें भरे हुए थे।
Author April 29, 2017 15:36 pm
विस्फोट शुक्रवार को देर रात भारी सुरक्षा वाले उस परिसर से पांच किलोमीटर की दूरी पर हुआ (image Source: Facebook)

मनीला में दक्षेस नेताओं की बैठक हो रही है और इसी बीच वहां पाइप बम विस्फोट हुआ है हालांकि अधिकारियों ने इसके दक्षेस नेताओं की बैठक से संबंधित होने से इंकार किया है। इस विस्फोट में 14 व्यक्ति घायल हो गए हैं। यह विस्फोट शुक्रवार को देर रात भारी सुरक्षा वाले उस परिसर से पांच किलोमीटर की दूरी पर हुआ, जहां दक्षेस नेताओं की बैठक हो रही है।

पुलिस की महिला प्रवक्ता किंबरली मोलिटास ने बताया कि यह घर में बना हुआ पाइप बम था और कम शक्ति वाले विस्फोटक इसमें भरे हुए थे। इस संबंध में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। मोलिटास ने बताया कि इस विस्फोट में 14 व्यक्ति घायल हुए हैं, जिनमें से छह का इलाज मामूली जख्म के लिए किया गया। इन लोगों को घर भेज दिया गया है। वहीं, आठ अभी भी अस्पताल में हैं, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं।

राष्ट्रपति रोडरिगो दुतेर्ते के प्रवक्ता अरनेस्टो अबेला ने एक बयान में कहा, ‘‘इस घटना का दक्षेस सम्मेलन से किसी भी तरह का संबंध नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हम हमारे लोगों को आश्वस्त करते हैं कि सुरक्षा व्यवस्था आज के कार्यक्रम के लिए पुख्ता है और लोगों से हम इस संबंध में पूरी समझदारी और सहायता की अपेक्षा रखते हैं।’’

वहीं फलिपीन सेना के प्रमुख ने कहा है कि मरीन ने अबू सयाफ के आतंकवादी कमांडर को मार गिराया है। इसे देश के दक्षिणी हिस्से का सबसे कुख्यात अपहर्ताओं में से एक माना जाता था। सेना प्रमुख जनरल एडुयार्डो एनो ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि कल देर रात हुई एक झड़प में अल्हबसी मिसाया को जंगल में मार गिराया गया। मिसाया पर दर्जनों मलेशियाई और इंडोनेशिया के लोगों को अपहरण करके बंधक बनाने का आरोप है। जनरल एनो ने बताया कि मिसाया की शिनाख्त अबू सयाफ के पकड़े गए आतंकवादी ने की है।

देखिए वीडियो - अफगानिस्तान पर अमेरिका द्वारा किए गए बम हमले पर ट्रंप ने कहा- "अमेरिकी सेना पर है गर्व"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग