ताज़ा खबर
 

नेतन्याहू को उम्मीद, इस्राइल के अच्छे दोस्त साबित होंगे डोनाल्ड ट्रंप

ईरान समझौते पर नेतन्याहू और राष्ट्रपति बराक ओबामा की एकदम अलग राय होने के चलते कई बार दोनों के संबंध तनावपूर्ण हो गए थे।
Author यरूशलम | December 12, 2016 14:17 pm
इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतनयाहू। (REUTERS/Ronen Zvulun)

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस्राइल के अच्छे दोस्त साबित होंगे। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देश ईरान के साथ हुए अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते को खत्म करने के लिए भी एकसाथ काम कर सकते हैं। नेतन्याहू ने सीबीएस के ‘60 मिनट’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘ मैं डोनाल्ड ट्रंप को जानता हूं और मुझे लगता है कि उनका रवैया, उनका समर्थन इस्राइल के लिए स्पष्ट है। यहूदी देश, यहूदी लोगों के लिए उनके दिल में काफी गर्मजोशी है और इसको लेकर कोई सवाल नहीं है।’ नेतन्याहू का यह बयान इस लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि आलोचकों ने आरोप लगाया है कि ट्रंप अपने कुछ समर्थकों द्वारा की गई यहूदी विरोधी बातों को नजरअंदाज करते हैं। दोनों देश हालांकि निकट सहयोगी हैं लेकिन ईरान समझौते और अन्य वैश्विक मुद्दों पर नेतन्याहू और राष्ट्रपति बराक ओबामा की एकदम अलग राय होने के चलते कई बार दोनों के संबंध तनावपूर्ण हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.