ताज़ा खबर
 

अमेरिका: लुइसियाना में तीन पुलिसवालों की गोली मारकर हत्या, हमलावर भी ढेर

पुलिस इस समय वहां की स्थिति को काबू में करने का प्रयास कर रही है।
Author ह्युस्टन/बेटन रूज | July 18, 2016 05:03 am
पुलिस ने दोनों तरफ से रोड ब्लॉक कर दी है। (REUTERS/Joe Penney)

अमेरिका में गोलीबारी की ताजातरीन घटना में लुइसियाना के बेटन रूज में गोलीबारी में कम से कम तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए जबकि एक बंदूकधारी मारा गया और माना जा रहा है कि दो संदिग्ध फरार हो गए हैं। फिलहाल, गोलीबारी की मंशा का पता नहीं चल सका है, लेकिन यह घटना अमेरिका में अश्वेतों और पुलिस के बीच बढ़ी हिंसा की पृष्ठभूमि में हुई है। अभी यह पता नहीं चला है कि रविवार (17 जुलाई) की गोलीबारी के संदिग्धों और पुलिस अधिकारियों का रिश्ता किन नस्लों से है।

अधिकारियों ने पुष्टि कर दी कि भोर में लुइसियाना के बेटन रूज में एयरलाइन हाइवे पर हुई गोलीबारी में तीन कानून प्रवर्तन अधिकारियों की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हैं। घटना स्थल पुलिस मुख्यालय से करीब एक किलोमीटर दूर है। अधिकारियों ने बताया कि नगर हाई अलर्ट की स्थिति में है। ईस्ट बेटन रूज के शेरिफ कार्यालय की प्रवक्ता केसी रेबोर्न हिक्स ने बताया कि गोलीबारी करना वाला एक शख्स मारा गया है। केसी ने बताया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों का मानना है कि कम से कम दो और बंदूकधारी हैं जो फरार हो गए होंगे। बहरहाल, जांचकर्ता हमलावरों की संख्या का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.