December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

आईफोन यूज करते हैं ओबामा, पर न तो गाने सुन सकते हैं और न ही कर सकते हैं फोन

दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा एप्पल आईफोन यूज करते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी वह आईफोन इस्तेमाल करने के बाद किसी को फोन नहीं कर सकते हैं।

वियंतियन के लाओस में आसियान शिखर सम्मेलन के आखिरी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा। (AP Photo/Bullit Marquez)

दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा एप्पल आईफोन यूज करते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी वह आईफोन इस्तेमाल करने के बाद किसी को फोन नहीं कर सकते हैं। यही नहीं वो अपने आईफोन पर फोटो या सेल्फी नहीं क्लिप कर सकते हैं और न ही म्यूजिक सुन सकते हैं। ओबामा दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान माने जाते हैं लेकिन उनके फोन पर कुछ फंक्शन पर प्रतिबंध है। इस बात का खुलासा खुद प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने किया। उन्होंने बताया कि उनका फोन ई-मेल्स रिसीव करने और इंटरनेट चलाने तक ही सीमित है। फोटो क्लिक करना, गाना सुनना और कॉल करने जैसी सुविधाएं फोन में नहीं हैं। इस बात की जानकारी ओबामा ने जिम्मी कामील लाइव में दी।

हाल ही में बराक ओबामा की बेटी साशा ने स्नैपचैट पर ओबामा की एक रिकॉर्डिंग पोस्ट की थी, जिसको लेकर शो में उनसे सवाल पूछा गया तो। जिसके बाद इस बात का खुलासा हुआ है। ओबामा ने बताया कि साशा ने उन्हें स्नैपचैट को लेकर कुछ निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि एक रात हम डिनर कर रहे थे, मैंने स्नैपचैट के बारे में सुना था तो मैंने उसे स्नैपचैट के बारे में बताने के लिए कहा। इस साल की शुरुआत में ओबामा ने बताया था कि साशा ट्विटर पर है लेकिन उसके अकाउंट के बारे में पता लगाने में मीडिया नाकाम रहा था।

वीडियो: ट्रंप-हिलेरी के बीच हुई दूसरी अमेरीकी राष्ट्रपति बहस; हिलेरी ने कहा- “ट्रंप राष्ट्रपति बनने लायक नहीं”

READ ALSO: बराक ओबामा बोले- तीसरी बार राष्ट्रपति बन सकता, तो मिशेल मुझे दे देती तलाक

ओबामा ने शो के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का भी मजाक उड़ाया किमेल ने ओबामा से पूछा कि जब आप टीवी पर डोनाल्ड ट्रंप को देखते हैं, तो आपको कभी हंसी आई है। इस बार यूएस के राष्ट्रपति ने कहा कि अधिकतर समय मुझे हंसी ही आती है। शो को दौरान ओबामा ने ट्रंप की ओर से किए गए ट्वीट को जोर से पढ़ा और उनके एक ट्वीट पर जिक्र करते हुए मजाक बनाया। ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में लिखा था- राष्ट्रपति ओबामा संभंवत: संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के इतिहास के सबसे बुरे राष्ट्रपति के रूप में दर्ज किए जाएंगे। ओबामा ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा, कम से कम मैं राष्ट्रपति के रूप में दर्ज तो किया जाऊंगा।

READ ALSO: PHOTOS: बिकिनी गर्ल्स के साथ इस अंदाज में दिखे ‘डोनाल्ड ट्रंप’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 1:04 pm

सबरंग