ताज़ा खबर
 

बराक ओबामा का दावा: हिलेरी होंगी बेहतरीन राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की तारीफ करते हुए कहा है कि वह देश की बेहतरीन राष्ट्रपति होंगी। हिलेरी राष्ट्रपति पद के अगले चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन की खातिर अपनी दावेदारी का ऐलान कर सकती हैं. वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनने के लिए होड़ में […]
Author April 12, 2015 11:36 am
हिलेरी होंगी बेहतरीन राष्ट्रपति: बराक ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की तारीफ करते हुए कहा है कि वह देश की बेहतरीन राष्ट्रपति होंगी।

हिलेरी राष्ट्रपति पद के अगले चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन की खातिर अपनी दावेदारी का ऐलान कर सकती हैं. वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनने के लिए होड़ में हैं।

ओबामा वर्ष 2008 में धुआंधार प्रचार के बाद पार्टी के नामांकन के लिए हिलेरी को पीछे कर चुके हैं. फिर उन्होंने चार साल बाद राष्ट्रपति पद का चुनाव दोबारा जीता।

हिलेरी ओबामा के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रह चुकी हैं. उनकी सराहना करते हुए ओबामा ने शनिवार को पनामा में एक क्षेत्रीय सम्मेलन में कहा ‘वह वर्ष 2008 में एक दमदार प्रत्याशी थीं।

आम चुनावों में उन्होंने मेरा पूरा समर्थन किया. वह शानदार विदेश मंत्री रहीं. वह मेरी मित्र हैं.’ उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि वह बेहतरीन राष्ट्रपति होंगी।’

अमेरिकी मीडिया की कई खबरों में हिलेरी के अभियान दल के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि 67 वर्षीय हिलेरी डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन के लिए अपनी दावेदारी का ऐलान कर सकती हैं. समझा जाता है कि पूर्व प्रथम महिला हिलेरी मौजूदा राष्ट्रपति ओबामा का उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में ‘डेमोक्रेटिक फ्रंटरनर’ होंगी।

वेबसाइट रियलक्लियरपॉलिटिक्स के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन के दावेदारों को लेकर हुई रायशुमारी में आगे हैं क्योंकि 60 फीसदी लोगों ने प्रायमरी में उन्हें वोट देने का इरादा जताया है।
(इनपुट भाषा से)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग