ताज़ा खबर
 

ओबामा के कार्यकाल में 117 अमेरिकी नागरिकों की मौत

पहली रिपोर्ट पिछले साल जारी की गई थी जिसके मुताबिक ओबामा प्रशासन के पहले सात साल में 64 से 116 नागरिकों की मौत हुई।
Author वॉशिंगटन | January 20, 2017 13:24 pm
वॉशिंगटन में द व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा। (REUTERS/Jonathan Ernst/14 Nov, 2016)

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान, यमन समेत अन्य स्थानों पर हुए ड्रोन तथा अन्य आतंकनिरोधी हमलों में 117 अमेरिकी नागरिकों की मौत हुई है। विदेशों में अमेरिका के जानलेवा अभियानों पर और जानकारी मुहैया करवाने के जनता के बढ़ते दबाव के मद्देनजर खुफिया अधिकारियों ने नागरिकों की मौत से संबंधित अपनी दूसरी रिपोर्ट शुक्रवार (20 जनवरी) को जारी की। पहली रिपोर्ट पिछले साल जारी की गई थी जिसके मुताबिक ओबामा प्रशासन के पहले सात साल में 64 से 116 नागरिकों की मौत हुई। हाल के आकलन के मुताबिक पिछले साल एक नागरिक मारा गया था।

सेना और सीआईएस ने पाकिस्तान, यमन, ईराक, सीरिया, अफगानिस्तान, सोमालिया और लीबिया में हमलों को अंजाम दिया था। इन आंकड़ों में इराक, सीरिया और अफगानिस्तान के युद्ध क्षेत्रों में किए गए हमले शामिल नहीं है। मानवाधिकार और अन्य समूहों ने प्रशासन की आलोचना करते हुए कहा कि नागरिकों की मौत के आंकड़ों को कम करके दिखाया जा रहा है।

बराक ओबामा ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन; भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए किया धन्यवाद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग