ताज़ा खबर
 

बराक ओबामा ने सीक्रेट सर्विस में जताया भरोसा

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ‘फर्स्ट फैमिली’ की रक्षा करने के लिए सीक्रेट सर्विस की क्षमताओं पर भरोसा जताया है। दरअसल पिछले दिनों व्हाइट हाउस में दो बार घुसपैठ की कोशिश हुई थी, जिसके बाद इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे । इसी पृष्ठभूमि में ओबामा का यह बयान आया है […]
Author September 23, 2014 11:58 am
ओबामा की भारत यात्रा से दोनों देशों के रिश्तों की ‘असाधारण’ क्षमताओं’ को हकीकत में बदलने की प्रतिबद्धताओं के बारे में विश्व को एक ‘‘बेहद महत्वपूर्ण’’ संदेश जाएगा।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ‘फर्स्ट फैमिली’ की रक्षा करने के लिए सीक्रेट सर्विस की क्षमताओं पर भरोसा जताया है। दरअसल पिछले दिनों व्हाइट हाउस में दो बार घुसपैठ की कोशिश हुई थी, जिसके बाद इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे । इसी पृष्ठभूमि में ओबामा का यह बयान आया है ।

व्हाइट हाउस में एक समारोह के दौरान कल जब ओबामा से पूछा गया कि शुक्रवार और सप्ताहांत में व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंंध लगाए जाने की घटनाओं के बाद भी क्या उन्हें सीक्रेट सर्विस पर भरोसा है तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सीक्रेट सर्विस ने बेहतरीन काम किया है और मैं अपने परिवार की ओर से उनका आभारी हूं।’’

संघीय अभियोजकों ने कल कहा था कि शुक्रवार की शाम उमर गोंजालेज नामक व्यक्ति व्हाइट हाउस की बाड़ को लांघ कर सामने के दरवाजे तक चला आया था जहां उसे सीके्रट सर्विस बल ने रोका। उसकी कार से 800 राउंड गोलियां बरामद की गयीं। वाशिंगटन पोस्ट ने यह खबर दी है।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता जोश एर्नेस्ट ने बताया कि सीके्रट सर्विस ने इन घटनाओं के संदर्भ में व्हाइट हाउस की सुरक्षा की समीक्षा का आदेश दिया है।

उन्होंने बताया कि इन घटनाओं के बाद व्हाइट हाउस की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं जिनमें सीके्रट सर्विस ने व्हाइट हाउस के चारों तरफ निगरानी बढ़ा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग