ताज़ा खबर
 

ओबामा प्रशासन ने कहा, वह चुनाव के परिणाम स्वीकार करता है

ओबामा प्रशासन का यह भी मानना है कि चुनाव साइबर सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष हुए।
Author वॉशिंगटन | November 26, 2016 17:41 pm
वॉशिंगटन में द व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा। (REUTERS/Jonathan Ernst/14 Nov, 2016/File)

ओबामा प्रशासन ने कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए संपन्न चुनाव के परिणामों को स्वीकार करता है क्योंकि ये परिणाम अमेरिकियों की इच्छा को स्पष्ट तौर पर जाहिर करते हैं। साथ ही ओबामा प्रशासन का यह भी मानना है कि चुनाव साइबर सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष हुए। ओबामा प्रशासन ने अमेरिकी चुनाव परिणाम के पक्ष में यह बात ऐसे समय पर कही है जब हैकिंग की आशंका है और रूस से हैकिंग किए जाने के आरोप लग रहे हैं।

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘क्रेमलिन को शायद अपेक्षा थी कि अमेरिकी राजनीतिक संगठनों सहित अमेरिकियों एवं प्रतिष्ठानों के ईमेल खातों से रूस सरकार के निर्देश पर हुए समझौते के बाद हुए खुलासे के बाद तेज हुई चर्चा के कारण चुनाव प्रक्रिया की सत्यता को लेकर सवाल उठेंगे जिससे राष्ट्रपति के निर्वाचन की वैधता पर असर पड़ सकता है।’

एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा, ‘इसके बावजूद, हम हमारे चुनाव परिणामों का स्वागत करते हैं। यह परिणाम अमेरिकी लोगों की इच्छा को स्पष्ट तौर पर जाहिर करते हैं।’ अधिकारी के अनुसार, संघीय सरकार ने मतदान वाले दिन अमेरिकी चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने के उद्देश्य से संचालित किसी साइबर गतिविधि में वृद्धि नहीं देखी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.