ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश आतंकी हमला: ढाका से जापान वापस आया सात जापानी नागरिकों का शव

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हमले 20 की मौत हो गई थी जिनमें से जापान के पांच पुरुष और दो महिलाएं थीं।
Author तोक्यो | July 5, 2016 12:38 pm
जापान के विदेश मंत्री फुमियो किशिदा ने ढाका के रेस्तरां में हुए आतंकी हमले में मारे गए जापानी नागरिकों के शवों को पुष्पार्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। (REUTERS/Toru Hanai)

बांग्लादेश में आतंकवादी हमले में मारे गए सात जापानी नागरिकों का शव मंगलवार (5 जुलाई) की सुबह स्वदेश लाया गया। बांग्लादेश से जापानी नागरिकों के परिवारों और सरकारी अधिकारियों सहित हमले के शिकार हुए लोगों को वापस लाने के लिए गया जापान सरकार का विमान मंगलवार (5 जुलाई) की सुबह स्थानीय समयानुसार छह बजकर 50 मिनट पर तोक्यो के हनेदा हवाईअड्डा पर पहुंच गया।

बक्सों में रखे शव सफेद कपड़े से ढंके थे, जिन्हें विमान से बेहद धीरे-धीरे उतार कर चार पहियों वाले कार्गो पैलेट्स में रखा गया और फिर उन्हें सड़क मार्ग से ले जाया गया। जापान के विदेश मंत्री फुमियो किशिदा, बांग्लादेश की दूत रबाब फातिमा और अन्य अधिकारियों ने इन बक्सों के बीच फूलों का पुष्पार्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। किशिदा ने बाद में कहा कि आतंकवाद के इस क्रूर कृत्य ने कीमती जीवन छीन लिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘एक बार फिर मैं अपनी गहरी सम्वेदना और क्षोभ व्यक्त करता हूं।’

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हमले 20 की मौत हो गई थी जिनमें से जापान के पांच पुरुष और दो महिलाएं थीं। यह पूरा प्रकरण शनिवार (2 जुलाई) की सुबह खत्म हुआ। बांग्लादेश में मारे गए ये सभी जापानी नागरिक जापान सरकार की एक विकास परियोजना के लिए निजी सलाहकार के तौर पर काम कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.